हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजीव शुक्ला बताएं कितने लोगों रोजगार दिया, चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस को याद आती है बेरोजगारी: कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर

By

Published : Jul 27, 2022, 4:06 PM IST

Updated : Jul 27, 2022, 4:19 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 ( Himachal Assembly Elections 2022) में अभी भले ही वक्त है, लेकिन प्रदेश में अभी से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर है. ऊना दौरे पर पहुंचे कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला पर जमकर निशाना साधा है. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि राजीव शुक्ला बताएं कि कांग्रेस ने कब और कितने लोगों को रोजगार दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस को बेरोजगारी की याद आती है.

virender kanwar attacks on Himachal Congress in-charge Rajeev Shukla
राजीव शुक्ला पर वीरेंद्र कंवर का आरोप.

शिमला: चुनावी साल में प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियों के साथ प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर है. इसी कड़ी में ऊना जिला मुख्यालय से सटी ग्राम पंचायत लालसिंगी पहुंचे हिमाचल के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस द्वारा शुरू की गई बेरोजगार संघर्ष यात्रा जमकर निशाना साधा. वीरेंद्र कंवर इस दौरान हिमाचल कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला (Himachal Congress in-charge Rajeev Shukla) के उस बयान पर जमकर पलटवार किया, जिसमें राजीव शुक्ला ने कांग्रेस की सरकार बनने पर हिमाचल प्रदेश में 5 लाख युवाओं को रोजगार देने का एलान किया था.

कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला (virender kanwar on Rajeev Shukla) पहले हिमाचल प्रदेश की जनता को यह स्पष्ट करें कि वर्ष 2012 में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने कितने लोगों को रोजगार दिया. इसके अलावा राजीव शुक्ला यह भी बताएं कि छत्तीसगढ़, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार हैं. वहां कितने लोगों को रोजगार दिया गया.

राजीव शुक्ला पर वीरेंद्र कंवर का आरोप. (वीडियो)

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब में हाल ही में कांग्रेस में सत्ता से बाहर हुई है और पंजाब में सत्ता रहते हुए कांग्रेस ने कितने युवाओं को रोजगार दिया. इस पर राजीव शुक्ला को एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेस की यह पुरानी आदत है कि चुनावों के नजदीक आते-आते युवाओं को बरगलाना और उन्हें मूर्ख बनाना शुरू कर देती है. उन्होंने कहा कि करीब 4 सालों तक प्रदेश के मानचित्र से गायब रही कांग्रेस चुनावी साल आते ही एकदम सामने आ गई है. कृषि मंत्री कहा कि हिमाचल प्रदेश का युवा और प्रदेश की जनता जागरूक है वह कांग्रेस के इस प्रकार के झांसे में आने वाले नहीं है.

दरअसल बुधवार को जिला मुख्यालय से सटी ग्राम पंचायत लालसिंगी में हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जन कल्याण परिषद द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इस मौके पर कृषि मंत्री ने पौधारोपण को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सार्थक बताया. वहीं, लगे हाथ उन्होंने कांग्रेस को बेरोजगार संघर्ष यात्रा के मुद्दे पर आड़े हाथ लिया और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के बयान पर पलटवार भी किया.

ऊना दौरे पर कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर.

इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा कि पौधारोपण अभियान (Plantation campaign in Himachal) पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बेहद सार्थक कदम है. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में केवल पौधारोपण ही नहीं बल्कि पौधारोपण के बाद इन पौधों के एक बड़ा वृक्ष बनने तक देखभाल करना भी जरूरी है.

ये भी पढ़ें:Himachal Seat Scan: नालागढ़ विधानसभा सीट पर अभी तक रहा कांग्रेस का दबदबा, आपसी तकरार बन सकती है हार का कारण

Last Updated : Jul 27, 2022, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details