हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हरोली में हुए भीषण अग्निकांड में राख हुईं 5 झुग्गियां, 7 साल के बच्चे की भी गई जान

By

Published : May 6, 2019, 5:32 PM IST

ईसपुर गांव में झुग्गियां बनाकर रहते थे प्रवासी मजदूर. अज्ञात कारणों से लगी आग में सारा सामान व नगदी जलकर राख. बिहार के रहने वाले थे प्रवासी मजदूर. प्रशासन की तरफ से सभी पीड़ितों को फौरी राहत के लिए दी गई 5 और 2 हजार की मदद.

अग्निकांड में राख हुईं झुग्गियां.

ऊना: जिला की हरोली विधानसभा के ईसपुर गांव में सोमवार को पांच झुग्गियों में लगी आग की चपेट में आने से एक सात वर्षीय मासूम की मौत हो गई. इस घटना में झुग्गियों में रखा सारा सामान व नगदी भी जलकर राख हो गई. आग लगने के कारण का पता नहीं लग पाया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: बाल बाल बचा ट्रैफिक पुलिस कर्मी, स्कूटी सवार महिला ने मारी टक्कर

जानकारी के अनुसार हरोली के ईसपुर गांव में प्रवासी मजदूर झुग्गियां बनाकर रहते थे. झुग्गियों में रहने वाले प्रवासी लोग दिहाड़ी काम के लिए कहीं आसपास के क्षेत्रों में काम करने के लिए गए थे. अचानक झुग्गियों से उठी आग की लपटों को देखकर स्थानीय व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. लोगों ने घटना की जानकारी फौरन फायर ब्रिगेड को देते हुए आग बुझाने की कोशिश में जुट गए. लेकिन आग इतनी तेजी से फैली की लोगों को इस पर काबू पाने का मौका नहीं मिला. वहीं, एक झुग्गी में सो रहा सात वर्षीय मासूम बादल कुमार पुत्र सुबोध कुमार महतो निवासी भागलपुर (बिहार) आग की चपेट में आ गया. जिसकी मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: चुनावी फिजा में नेताओं ने फिर दी हाटी मुद्दे को हवा, गिरीपार के 'सच्चे हट्ट' को नहीं मिल पाया मुकाम

घटना से झुग्गियों में रखा सामान व नगदी जलकर राख हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार ने मौके पर जाकर जायजा लेते हुए मृतक के परिवार को 5 हजार व अन्य को 2-2 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई. इसमें विजय कुमार निवासी पूर्णिया, रणजीत शर्मा निवासी बिहार, सूरज व बादल निषाद निवासी बेगूसराय की झुग्गियां आग की भेंट चढ़ी हैं.

ये भी पढ़ें: देवभूमि एक बार फिर शर्मसार, 3 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

वहीं, डीएसपी हरोली धनराज ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आगजनी के दौरान 7 वर्षीय मासूम जिंदा जल गया. करीब पांच प्रवासियों की झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं. आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details