हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अष्टमी पर शूलिनी मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता, कंजक पूजन कर भक्तों ने की मां की अराधना

By

Published : Apr 20, 2021, 2:40 PM IST

Updated : Apr 20, 2021, 2:57 PM IST

नवरात्र के आठवें दिन भी मन्दिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिली. सोलन में भी मां शूलिनी के मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने शुरू हो गए.

मां शूलिनी मंदिर
मां शूलिनी मंदिर

सोलनः चैत्र नवरात्र के आठवें दिन भी मन्दिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिली. सोलन में भी मां शूलिनी के मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने शुरू हो गए. अष्टमी के दिन जहां भक्तों ने मां के मंदिर में शीश नवाया वहीं, कंजकों का पूजन भी किया.

पिछले साल की तरह ही इस साल भी नवरात्रि के दौरान भक्तों को कोरोना महामारी के चलते कोविड नियमों का पालन करके ही मन्दिरों में प्रवेश मिल रहा है. भक्तों को मंदिर परिसर में पहुंचते ही हाथों को सेनिटाइज करने के लिए मशीन लगवाई गई है. उसके बाद उनका तापमान चैक किया जाता है, जिसके बाद उन्हें सामाजिक दूरी में मन्दिरों में जाने के लिए प्रवेश मिल पा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

मंदिर में कोरोना नियमों का किया पालन

वहीं, मंदिर में आये श्रद्धालुओं का कहना है कि भले ही कोरोना महामारी के चलते इस बार नवरात्रों की धूम इतनी नहीं रही, लेकिन फिर भी माता के दर्शन करने के लिए मंदिर में आने से हमें सुकून मिल रहा है. भक्तों का कहना है कि मंदिर में कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. वहीं, आज अष्टमी के मौके पर व्रत रखते हुए कंजक पूजन भी किया जा रहा है.

मंदिरों में किसी भी चीज को छूने पर प्रतिबंध

वहीं, सरकार और प्रशासन की ओर से पहले ही मंदिरों में किसी भी चीज को छूने पर प्रतिबंध लगाया गया है. वहीं, मंदिरों में बिना मास्क किसी को भी प्रवेश नहीं मिल रहा है. वहीं, दूसरी ओर प्रशासन द्वारा भी जिला में जागरण भंडारों पर रोक लगाई गई है, ताकि कोरोना संक्रमण के लिए जो गाइडलाइंस जारी की गई है. उसका पालन किया जा सके.

ये भी पढ़ें-मई महीने से नए हेलिकॉप्टर में उड़ान भरेंगे सीएम जयराम, 5 लाख से अधिक है एक घंटे का किराया

Last Updated : Apr 20, 2021, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details