हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बद्दी में BJP किसान मोर्चा की बैठक, मंत्री वीरेंद्र कंवर बोले: किसानों के हित में है कृषि कानून

By

Published : Feb 8, 2021, 12:08 PM IST

बद्दी में किसान मोर्चा की चल रही राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर पहुंचे. कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि आजादी के बाद केंद्र सरकार ने किसान हित में ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिसमें एक किसान सम्मान निधि योजना है.

BJP kisan morcha meeting
बीजेपी किसान मोर्चा बैठक

सोलन:बद्दी में किसान मोर्चा की चल रही राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कृषि कानून के खिलाफ कुछ राजनैतिक पार्टियां और राष्ट्र्र विरोधी ताकतें किसानों की आड़ में अपने स्वार्थ को पूरा करने का प्रयास कर रही हैं जिसे एकजुट देशवासी किसी भी सूरत में सफल नहीं होने देंगे.

कृषि कानून एक ऐतिहासिक फैसला

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि आजादी के बाद केंद्र सरकार ने किसान हित में ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिसमें एक किसान सम्मान निधि योजना है. किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10 करोड़ किसानों को उनके खाते में लगभग 95 हजार करोड़ रुपये दिए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की नीयत और नीति कृषि और किसान के हित में रही है. 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य के करीब है, जिसके लिए केंद्र सरकार ने कृषि उपज मंडी समिति बिल लाई है जिससे किसानों की आय साल 2022 तक दोगुनी हो जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट.

किसान मोर्चा ने शुरू किया जनजागरण अभियान

बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राकेश बबली ने कहा कि इस कानून के समर्थन में किसान मोर्चा ने जनजागरण अभियान शुरू किया है और फरवरी महीने के अंत तक 3 लाख पत्रक किसानों के हस्ताक्षर करवाकर प्रधानमंत्री को सर्मथन के तौर पर सौंपे जाएंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हमेशा से सुझाव व वार्ता के लिए आग्रह कर रहे हैं, लेकिन ये स्वार्थी लोग फिर भी कानून को निरस्त करने की मांग पर ही अड़े हैं. उन्होंने कहा कि किसान संगठनों को सहयोगी बन कर समस्या का निवारण करना चाहिए, लेकिन इसके विपरीत राष्ट्र्र विरोधी ताकतें किसानों को भड़काने का कार्य कर रही हैं.

ये भी पढे़ं:हार्ट अटैक से HRTC चालक की मौत, रामपुर डिपो में था तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details