हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, विभाग ने लोगों से की ये अपील

By

Published : Oct 17, 2021, 12:58 PM IST

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदल दी है. प्रदेश के अधिकांश इलाकों में रविवार सुबह से ही बारिश हो रही है. बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश में दो दिन भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने चोटियों पर भारी बर्फबारी की संभावना जताई है.

WEATHER UPDATE OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश

शिमला: हिमाचल में मौसम ने करवट बदल ली है. मौसम विभाग द्वारा दी गई भारी बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी के बीच प्रदेश के अधिकांश इलाकों में रविवार सुबह से ही बारिश की तेज बौछारें पड़ रही हैं. अगर प्रदेश की राजधानी शिमला की करें तो यहां भी सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

जिले के अन्य हिस्सों में भी बारिश का दौर जारी है. इतना ही नहीं ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. क्षेत्र में ठंड भी बढ़ गई है. कांगड़ा और इसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह तेज बारिश हुई है. धौलाधार की पहाड़ियों पर बारिश के बाद हल्का हिमपात हुआ है. जिस कारण क्षेत्र में काफी ठंड बढ़ गई है.

बता दें कि मौसम विभाग की ओर से हिमाचल के चंबा, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी, सोलन, बिलासपुर, सिरमौर, शिमला, किन्नौर में 17 अक्तूबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि हमीरपुर और ऊना में येलो अलर्ट जारी हुआ है. 18 अक्तूबर तक भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. भारी बारिश-बर्फबारी के अलर्ट को देखते हुए मौसम विभाग ने पर्यटकों और आम जनता को पर्याप्त सुरक्षा उपाय और सावधानी बरतने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें:वीकेंड पर गुलजार हुई पहाड़ों की रानी शिमला, एक दिन में साढ़े पांच हजार वाहन पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details