हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

WEATHER UPDATE: आगामी 4 दिन खराब रहेगा मौसम, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Sep 6, 2021, 8:04 PM IST

weather update of himachal pradesh
फोटो.

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में सात से 10 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान नदी नालों के उफान पर होने की आशंका जताई गई है और लोगों को नदियों से दूर रहने की सलाह दी गई है.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में आगामी चार दिन भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में सात से 10 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

इस दौरान नदी नालों के उफान पर होने की आशंका जताई गई है और लोगों को नदियों से दूर रहने की सलाह दी गई है. प्रदेश में 12 सितंबर तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है. सोमवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. शिमला में आसमान में बादल छाने के साथ ही धुंध छाई रही.

मौसम विभाग के निदेशक राजेन्द्र पाल ने कहा कि प्रदेश में दस सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा और मध्यवर्ती ओर मैदानी इलाकों में भारी बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान भूस्खलन और नदियों में जल स्तर बढ़ने की आशंका रहेगी. जिसके चलते लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है.

बता दें कि सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 35.4, भुंतर में 34.8, बिलासपुर में 33.0, कांगड़ा में 32.2, चंबा-सुंदरनगर में 31.9, हमीरपुर में 31.8, सोलन में 30.5, धर्मशाला में 28.8, केलांग में 25.7, कल्पा में 25.0, शिमला में 24.4 और डलहौजी में 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें-आपकी जान आफत में डाल सकती कुफरी की सैर, एक क्लिक पर पढ़ें पूरी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details