हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

By

Published : Aug 8, 2021, 8:32 AM IST

देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं, हिमाचल में आगामी दो दिनों तक बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

weather update of himachal pradesh on 8 august 2021
फोटो.

शिमला:देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. मध्य प्रदेश और राजस्थान आगामी दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है. इससे 10 अगस्त से उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों और देश के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि 10 अगस्त से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों के साथ-साथ बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के विभिन्न हिस्सों में व्यापक बारिश हो सकती है. वहीं, आगामी 24 घंटो में उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

वीडियो.

मौसम विभाग के मुताबकि हिमाचल प्रदेश में आगामी कुछ दिनों तक लोगों को बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है. प्रदेश में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में बारिश की वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रही हैं. ऐसे में लोगों को खतरों वाली जगहों से दूर रहने की अपील की गई है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 22°C 16°C
सोलन 28°C 21°C
हमीरपुर 34°C 24°C
मंडी 31°C 20°C
बिलासपुर 35°C 24°C
ऊना 35°C 25°C
कांगड़ा 29°C 19°C
सिरमौर 28°C 23°C
कुल्लू 33°C 20°C
चंबा 32°C 22°C
किन्नौर 23°C 13°C
लाहौल-स्पीति 22°C 11°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details