हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जब मंडी की महिला से बोले पीयूष गोयल, सीएम जयराम से शिकायत है तो बताओ...

By

Published : Sep 25, 2021, 12:27 PM IST

Updated : Sep 25, 2021, 5:19 PM IST

पीएम गरीब कल्याण योजना
फोटो ()

शिमला में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना से जुड़े एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल शामिल हुए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से योजना के लाभार्थियों से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संवाद किया.

शिमला: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को शिमला में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस आयोजन में हिमाचल के विभिन्न जिलों से महिलाओं ने शामिल होकर पीएम गरीब कल्याण योजना के संदर्भ में अपने मन की बात कही. इस दौरान कुछ हल्के-फुल्के क्षण भी देखने को मिले.

मंडी के बगस्याड़ की महिला चूड़ामणि ने अपनी हाजिर जवाबी से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व सीएम जयराम ठाकुर को लाजवाब कर दिया. चूड़ामणि ने धारा प्रवाह अपनी बात कही. बगस्याड़ की उक्त महिला के आत्मविश्वास से खुश होकर केंद्रीय मंत्री ने हंसते हुए कहा कि अगर आपको सीएम जयराम ठाकुर से कोई शिकायत हो तो बताओ, मैं अभी इनसे बात करूंगा.

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने भी बीच में ही चूड़ामणि से सवाल पूछे. सीएम ने पूछा कि घर में सब ठीक हैं, सेब की फसल बेच ली? सीएम जयराम ठाकुर ने ये भी कहा कि आप मुझे याद भी करते हो या नहीं, हम आपके विधायक हैं? इस पर चूड़ामणि आप तो घर के आदमी हैं, आपको यहां भला कौन याद नहीं करता. यही नहीं, चूड़ामणि ने पीएम नरेंद्र मोदी की भी खूब तारीफ की. चूड़ामणि ने कहा कि पीएम ग्राम सड़क योजना से मंडी व प्रदेश भर के किसानों से लाभ हुआ है. गांव-गांव सड़क बनने से किसानों को अपनी फसल मंडियों तक ले जाने में सुविधा हुई है.

सीएम जयराम ठाकुर ने जब पूछा कि सेब के दाम अच्छे मिले तो चूड़ामणि ने हां कहा. सीएम ने कहा- अच्छी बात है, यहां तो कुछ लोग कहते हैं कि दाम ठीक नहीं मिल रहे. चूड़ामणि ने तुरंत जवाब दिया कि सर, उतार-चढ़ाव चलते रहते हैं. वहीं, प्रदेश के विभिन्न जिलों से संबंधित महिलाओं ने भी अपनी बात कही.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल के प्रति लगाव का जिक्र किया. गोयल ने कहा कि पीएम हमेशा हिमाचल के लिए चिंतित रहते हैं. वे हिमाचल में पार्टी के प्रभारी रहे हैं और यहां के हर हिस्से को पहचानते हैं. केंद्रीय मंत्री ने अपने हिमाचल के प्रति जुड़ाव को भी सभी के साथ सांझा किया. इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर, खाद्य मंत्री राजिंद्र गर्ग सहित अन्य मंत्री और अफसर मौजूद थे.

वहीं, बिलासपुर जिले के ओयल गांव की निवासी कृष्णा देवी ने भी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से बात की. बातचीत के दौरान कृष्णा देवी ने कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत समाज के गरीब परिवारों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद किया. शहर के जिला परिषद हॉल में वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता सुभाष ठाकुर ने की.

ये भी पढ़ें : हिमाचल के लिए मेडिकल डिवाइस पार्क को केंद्र ने दी मंजूरी, 10 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद

Last Updated :Sep 25, 2021, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details