हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में 2 नए कोरोना केस आए सामने, एक महिला की कजाकिस्तान से जुड़ी है ट्रैवल हिस्ट्री

By

Published : Jul 18, 2020, 8:19 PM IST

राजधानी शिमला में कोरोना संक्रमण के दो नए केस सामने आए हैं. दोनों पीड़ितों में से पीड़ित महिला की ट्रैवल हिस्ट्री कजाकिस्तान से जुड़ी हुई है. हालांकि दोनों को जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है.

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज.

शिमला:राजधानी शिमला में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं, जिससे स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है. दोनों पीड़ितों में से महिला की ट्रैवल हिस्ट्री कजाकिस्तान से जुड़ी हुई है. हालांकि दोनों को जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है.

बता दें कि हमीपुर निवासी 61 वर्षीय कोरोना पीड़ित डायबिटिज और किडनी की बीमारी से ग्रस्त है, इसलिए उसको शुक्रवार को इलाज के लिए आईजीएमसी लाया गया था. इसी बीच उसका कोरोना टेस्ट लिया गया, जिससे आज उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद स्वास्थ्य टीम द्वारा पीड़ित को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है.

वहीं, दूसरी मामले में मतियाना निवासी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला की ट्रैवल हिस्ट्री कजाकिस्तान से जुड़ी हुई है, क्योंकि पीड़ित 9 जुलाई को कजाकिस्तान से हवाई जहाज के माध्यम से दिल्ली पहुंची थी और उसके बाद 11 जुलाई को टैक्सी से शिमला पहुंची थी.

इसके बाद उसको संस्थागत होम क्वारंटाइन किया गया था और 18 जुलाई को महिला का कोरोना टेस्ट लिया गया. जिसमें उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. गौरतलब है कि शिमला में अब कोरोना के 71 मामले पॉजिटिव हैं, जिसमें से 25 केस एक्टिव हैं, जबकि 43 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं.

वहीं, दो लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है. डीसी अमित कश्यप ने स्थानीय लोगों से आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:ऊना में सूअर पालन योजना का शुभारंभ, पायलट प्रोजेक्ट में 20 किसान बनेंगे ब्रांड एंबेसडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details