हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @9 AM

By

Published : Sep 4, 2021, 9:04 AM IST

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में दोबारा स्कूल खोलने को लेकर फैसला हो सकता है. हिमाचल में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार को राजधानी शिमला समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

top ten news
top ten news

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में दोबारा स्कूल खोलने पर हो सकता है फैसला

शनिवार को होने वाली हिमाचल कैबिनेट की बैठक में दोबारा स्कूल खोलने को लेकर फैसला हो सकता है. विद्यार्थियों की अधिक संख्या वाले स्कूलों में वैकल्पिक दिनों में भी कक्षाएं लगाने का विकल्प प्रस्ताव में शामिल किया गया है. साथ ही, मीटिंग में सेब के गिरते रेट पर भी चर्चा हो सकती है.

हिमाचल के 7 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, इस दिन तक खराब रहेगा मौसम

हिमाचल में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार को राजधानी शिमला समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. मौसम विभाग शिमला (Meteorological Department Shimla) ने प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि मौसम विभाग की ओर से 4 दिन तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई थी.

पूर्व विधायक जगजीवन पाल के साथ मारपीट मामला: कुलदीप राठौर ने की आरोपियों को पकड़ने की मांग

सुलह में पूर्व विधायक जगजीवन पाल के साथ मारपीट मामले ने तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने घटना की निंदा कर जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग की. वहीं, मांगें जल्द नहीं माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

एंटी स्किड टायर में हिमाचल की मदद से खत्म होगी चीन की दादागिरी, भारतीय सेना को होगा लाभ

एंटी स्किड टायर तकनीक से अब चीन की दादागिरी खत्म हो जाएगी. यह संभव होगा हिमाचल की मदद से और यहा तैयार रोजिन एसिड मदद करेगा. इसका सबसे बड़ा फायदा भारतीय सेना को होगा. एंटी स्किड टायर किसी भी परिस्थिति में वाहन को पलटने नहीं देता. भारतीय सेना को हथियार व रसद को सीमावर्ती चौकियों तक पहुंचने के लिए ऐसे टायर की बहुत जरूरत है.

शिक्षक राजकुमार का सिर्फ एक ख्वाब, ओलंपिक और कॉमनवेल्थ खेलों में नाम रोशन करें उनके बच्चे

बच्चों को नशे से दूर रखने और खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए चंबा जिले के शिक्षक राजकुमार करीब 26 सालों से प्रयास कर रहे हैं. उनकी मेहनत का नतीजा है कि जिले के करीब 100 बच्चे राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं और कई खिलाड़ी नेशनल भी खेल चुके हैं. शिक्षक राजकुमार का बस एक ही ख्वाब है कि उनके बच्चे भी ओलंपिक और कॉमनवेल्थ खेलों में भी हिस्सा लें और देश प्रदेश में चंबा का नाम रोशन करें.

राजधानी शिमला में जमकर बरसे मेघ, एक घंटे में रिकॉर्ड हुई 35 मिमी बारिश

प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार को अचानक मौसम ने करवट बदली. शिमला में काफी तेज बारिश हुई. जिससे लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया. एक घंटे के भीतर ही शिमला में 35MM बारिश दर्ज की गई है. लोग बारिश से बचने के लिए भागते नजर आए.

पुलिस की वर्दी पहन लोगों को गुमराह कर रही थी नकली लेडी पुलिस, बद्दी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस की वर्दी पहन लोगों को गुमराह कर रही युवती को बद्दी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी युवती के कमरे से हिमाचल पुलिस की नकली वर्दी भी बरामद कर ली है. युवती को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

विवादित बयान से खफा किसान संगठनों ने किया बागवानी मंत्री का घेराव

बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के सेब को सड़क के किनारे बेचने के बयान के बाद बागवानों में काफी नाराजगी है. शुक्रवार को ठियोग में मंत्री का घेराव कर किसान मोर्चा और संगठनों ने प्रदर्शन किया. जिससे एनएच 5 पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. बागवानों ने बागवानी मंत्री के समक्ष सेब के मूल्यों में गिरावट के कारण बागवानों को आ रही परेशानियों को खुलकर रखा.

बागवानों की चिंता नहीं राजनीतिक रोटियां सेंक रही कांग्रेस: रणधीर शर्मा

कांग्रेस के पांच सालों में सेब के समर्थन मूल्य में केवल 50 पैसों की बढ़ोतरी हुई, जबकि भाजपा के वर्तमान कार्यकाल में 6 रुपये 50 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यह बात भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने पत्रकरों से बातचीत करते हुए कही.

CM जयराम ने सिरमौर में किए उद्घाटन व शिलान्यास, पानी बरसता रहा और कार्यकर्ता बैठे रहे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को सिरमौर जिले के दौरे के दौरान 55 विकासात्मक योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए. इस मौके पर पच्छाद विधानसभा इलाके में विकास नहीं होने को लेकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. वहीं, कार्यक्रम के दौरान बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहा और कार्यकर्ता कुर्सियों पर पानी में पैर रखकर बैठे रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details