हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रचना गुप्ता को हिमाचल लोक सेवा आयोग की कमान, 6 साल होगा कार्यकाल

By

Published : Aug 17, 2022, 6:47 PM IST

Updated : Aug 17, 2022, 7:13 PM IST

New Chairperson of HPPSC, हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में अभी तक सदस्य के रूप में कार्यभार संभाल रही रचना गुप्ता को अब सरकार ने अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपा है. सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार रचना गुप्ता का कार्यकाल 6 साल का होगा.

new chairperson of HPPSC
रचना गुप्ता.

शिमला:हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में अभी तक सदस्य के रूप में कार्यभार संभाल रही रचना गुप्ता को अब सरकार ने अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपा है. बुधवार शाम को उनकी नियुक्ति से जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी गई है. सरकार (New Chairperson of HPPSC) की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार रचना गुप्ता का कार्यकाल 6 साल का होगा. चुनावी साल में प्रदेश सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है. रचना गुप्ता के साथ ही आयोग में अन्य सदस्यों की नियुक्ति से संबंधित अधिसूचना भी जारी की गई है.

अधिसूचना की कॉपी.

इससे पूर्व आईएफएस अधिकारी अजय शर्मा (Rachna Gupta HPPSC Chairperson) की सेवा निवृत्ति के बाद यह पद खाली था. वैसे इस समय सीआईसी का पद भी खाली है, लेकिन जयराम सरकार ने लोकसेवा आयोग का अध्यक्ष पद भरने का फैसला लिया. इसके अलावा रिटायर्ड कर्नल राजेश शर्मा, प्रोफेसर ओम प्रकाश शर्मा और आईएएस अधिकारी राकेश शर्मा को पब्लिक सर्विस कमीशन का मेंबर नियुक्त किया गया है. रचना गुप्ता आयोग में लंबे समय से सदस्य के तौर पर सेवाएं दे रही थी. उनकी पृष्ठभूमि मीडिया की रही है. फिलहाल शपथ ग्रहण कार्यक्रम की अभी कोई सरकारी सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें-पवन काजल और लखविंद्र राणा बीजेपी में शामिल, चुनाव से पहले हिमाचल कांग्रेस को बड़ा झटका

Last Updated :Aug 17, 2022, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details