हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

संसदीय क्षेत्र रामपुर के लिए के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, 30 अक्तूबर को है मतदान

By

Published : Oct 26, 2021, 12:02 PM IST

मंगलवार को शिमला से जुब्बल कोटखाई और संसदीय क्षेत्र रामपुर के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं. मंगलवार सुबह 11 बजे लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से परिवहन निगम की बसों में कर्मचारियों को भेजा गया. वहीं, आज रामपुर में सभी पोलिंग पार्टियां पहुंचेगी और बुधवार को प्रशिक्षण देने के बाद पोलिंग बूथ के लिए कर्मचारी रवाना होंगे.

polling-parties-left-for-rampur-parliamentary-constituency
फोटो.

शिमला:प्रदेश में हो रहे उप चुनाव को लेकर जहां चुनावी प्रचार जोरों पर है वहीं, निर्वाचन आयोग ने भी तैयारी पूरी कर ली है और 30 अक्तूबर को होने वाली मतदान प्रक्रिया के लिए कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी है. मंगलवार को शिमला से जुब्बल कोटखाई और संसदीय क्षेत्र रामपुर के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं.

मंगलवार सुबह 11 बजे लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से परिवहन निगम की बसों में कर्मचारियों को भेजा गया. वहीं, आज रामपुर में सभी पोलिंग पार्टियां पहुंचेगी और बुधवार को प्रशिक्षण देने के बाद पोलिंग बूथ के लिए कर्मचारी रवाना होंगे.

रामपुर विस क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए 156 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं. इन बूथों पर मतदान प्रक्रिया पूरी करवाने के लिए करीब 850 चुनाव कर्मी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा हर बूथ में पुलिस, होमगार्ड और पैरामिलिट्री के जवानों की भी तैनाती की जाएगी.

फोटो.

इसके अलावा 500 चुनाव कर्मी जुब्बल-कोटखाई विधान सभा उपचुनाव में तैनात होंगे. स्थानीय प्रशासन ने चुनाव कर्मियों को लाने और ले जाने के लिए एचआरटीसी की करीब 40 बसों की व्यवस्था की गई है. 30 अक्तूबर को मंडी लोक सभा उपचुनाव और जुब्बल कोटखाई विधानसभा के लिए मतदान होगा, जबकि 2 नवंबर को चुनाव के इसके नतीजे घोषित होंगे.

फोटो.

चुनावी ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारियों का कहना है कि चुनाव करवाने के लिए ड्यूटी लगाई गई है और आज रामपुर पहुंचेंगे जिसके बाद बुधवार को प्रशिक्षण लेने के बाद बूथ के लिए रवाना होंगे. वहीं, कर्मियों में कोविड का डर भी सत्ता रहा है. कर्मियों का कहना है कि अभी तक कोरोना खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में डर लग रहा है, लेकिन वे एहतियात बरतेंगे और जो दिशा निर्देश दिए हैं उनका पालन करेंगे.

ये भी पढ़ें-आज फिर 'कांपी' हिमाचल प्रदेश की धरती, लाहौल स्पीति और मनाली में भूकंप के तेज झटके

ABOUT THE AUTHOR

...view details