हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के दावे खोखले, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

By

Published : Mar 9, 2020, 9:04 PM IST

शिमला के ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की बाग पंचायत के अंतर्गत आने वाले धरोगड़ा क्षेत्र के गांव में बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं. लोगों को टीकाकरण के लिए 50 किलोमीटर दूर या तो सुनी अस्पताल या फिर शिमला आना पड़ रहा है.

health facilities in villages in Shimla
health facilities in villages in Shimla

शिमला: जिला शिमला के ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की बाग पंचायत के अंतर्गत आने वाले धरोगड़ा क्षेत्र के गांव में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं से नाराज स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए हैं. लोगों का आरोप है कि क्यालु गांव में स्वास्थ्य सेवा के नाम पर डिस्पेंसरी तो खोल दी गई लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते इस संस्थान का लोगों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है.

बता दें कि लोगों को टीकाकरण के लिए 50 किलोमीटर दूर या तो सुनी अस्पताल या फिर शिमला आना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से इस समस्या के स्थाई समाधान की मांग की है. वहीं, स्थानीय निवासी गीता देवी ने कहा कि टीकाकरण के लिए हेल्थ वर्कर पिछले 4 महीनों से नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि यहां से अस्पताल बहुत दूर है.

वीडियो रिपोर्ट

ठंड के कारण बच्चों को अस्पताल ले जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और सरकार से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए. वहीं, शिमला जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र चौहान ने कहा कि यह मामला मीडिया के माध्य्म से हमारे संज्ञान आया है. उन्होंने इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और कहा कि अगर कोई ऐसा मामला है तो लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:पूर्व CM शांता कुमार ने मनाई होली, लोगों को दी त्योहार की बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details