हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 26, 2021, 7:05 AM IST

हिमाचल भाजपा प्रदेश कार्यसमिति(himachal bjp working committee) की बैठक का आज अंतिम दिन है. राजधानी शिमला के गेयटी थियेटर (Gaiety Theater Shimla) में आज से तीन दिवसीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (International Film Festival in shimla ) का आगाज होने जा रहा है. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

NEWS TODAY
जानिए आज क्या रहेगा खास

Himachal Pradesh BJP Working Committee: जेपी नड्डा करेंगे संबोधित

हिमाचल भाजपा प्रदेश कार्यसमिति(himachal bjp working committee) की बैठक का आज अंतिम दिन है. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (bjp national president jp nadda) पार्टी नेताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे.

जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी

हिमाचल बीजेपी विधायक दल की बैठक

आज हिमाचल प्रदेश बीजेपी विधायक दल(Himachal BJP Legislature Party) की बैठक शिमला में होगी. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में भाजपा न केवल हार के कारणों पर मंथन करेगी बल्कि मिशन रिपीट का रोडमैप(roadmap of mission repeat) भी तैयार करेगी.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश

तीन दिवसीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

राजधानी शिमला के गेयटी थियेटर (Gaiety Theater Shimla) में आज से तीन दिवसीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (International Film Festival in shimla ) का आगाज होने जा रहा है. यहां भारत सहित 16 देशों की चुनिंदा 56 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी. साथ ही जाने माने 30 फिल्म निर्देशक भी शिमला में आयोजित किए जा रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लेंगे.

गेयटी थियेटर

आज मौसम रहेगा साफ

हिमाचल प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा. हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) में नवंबर माह में बारिश और बर्फबारी(rain and snow) की संभावना नहीं है. मौसम विभाग(weather department) की तरफ से एक सप्ताह तक हिमाचल में मौसम साफ बने रहने की संभवाना जताई गई.

मौसम अपडेट

रूस-भारत-चीन के विदेश मंत्रियों की बैठक होगी

रूस, भारत और चीन (आरआईसी) (Russia-India-China) समूह के विदेश मंत्रियों की बैठक आज डिजिटल माध्यम से होगी, जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री एस जयशंकर(External Affairs Minister S Jaishankar) करेंगे. विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी .

एस जयशंकर, विदेश मंत्री

संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह, शामिल होंगे राष्ट्रपति कोविंद

26 नवंबर संविधान दिवस (26th November Constitution Day) के मौके पर संसद के सेंट्रल हॉल (Parliament Central Hall) में कार्यक्रम का आयोजन होगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) समारोह में शामिल होंगे. कोविंद के अलावा संविधान दिवस के मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Constitution Day Vice President Venkaiah Naidu) भी संसद के सेंट्रल हॉल में मौजूद रहेंगे. सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह (Constitution Day at Parliament Central Hall) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय मंत्री और सांसद भी शरीक होंगे.

रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति

26/11 की बरसी आज

आज 26/11 की बरसी(13th anniversary of 26/11 attacks) है. हादसे के 13 साल बीत गए हैं. आज ही के दिन सरहद पार से आए 4 आतंकियों ने मुम्बई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस(chhatrapati shivaji terminas mumbai), होटल ताज(hotel taj mumbai) समेत कई ठिकानों पर अंधाधुंध गोलियां चला 166 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.

26/11 की बरसी

Delhi: विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आज

दिल्ली विधानसभा में आज एक दिवसीय विशेष सत्र(delhi assembly special session) बुलाया गया है. किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने के मौके पर सत्र का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कृषि कानूनों, किसानों की मौत और उनके परिवार को मुआवजा दिलाने, MSP को कानूनी आधार देने समेत किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने पर चर्चा होगी.

दिल्ली विधानसभा

किसान आंदोलन के एक साल

किसान आंदोलन का आज एक साल पूरा हो गया है. इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमाओं पर इकट्ठा होंगे. राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. आंदोलन के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई गई है.

किसान आंदोलन

Test Match In Kanpur: भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट का दूसरा दिन आज

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच(india and new zealand test match) के दूसरे दिन का खेल खेला जाएगा. कानपुर में हो रहे मैच के पहले दिन भारत ने 4 विकेट खोकर 258 रन बनाए हैं.

टेस्ट मैच

ये भी पढ़ें: एक साल में हिमाचल में 50 से अधिक बार भूकंप, डर से ज्यादा सतर्कता जरूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details