हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 16, 2022, 7:05 AM IST

आज हनुमान जयंती (hanuman jayanti 2022) है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister narendra modi) आज गुजरात के मोरबी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर आज जिला हमीरपुर (cm jairam on hamirpur tour) के दौरे पर रहेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

हनुमान जयंती 2022: आज हनुमान जयंती (hanuman jayanti 2022) है. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी की जयंती मनाई जाती है. इस दिन भगवान शिव के 11वें रुद्रावतार, यानी हनुमान का जन्म हुआ था.

हनुमान जयंती 2022

हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण: हनुमान जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister narendra modi) आज गुजरात के मोरबी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे.

नरेंद्र मोदी, पीएम

हमीरपुर दौरे पर सीएम जयराम:हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर आज जिला हमीरपुर (cm jairam on hamirpur tour) के दौरे पर रहेंगे. नादौन में सीएम जयराम विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. पंसाई में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश

शिक्षा मंत्री स्कूल का उद्घाटन करेंगे:शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर आज लगघाटी के दोगरी में नव स्तरोन्नत स्कूल का उद्घाटन करेंगे. कुल्लू के अटल सदन (govind singh thakur in kullu) में सौर लाइटों का भी वितरण करेंगे.

गोविंद सिंह ठाकुर, शिक्षा मंत्री, हिमाचल प्रदेश

शिमला में बीजेपी प्रवक्ता की पीसी: हिमाचल बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा (bjp chief spokesperson randhir sharma) आज शिमला में प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे.

रणधीर शर्मा, मुख्य प्रवक्ता, हिमाचल बीजेपी

अमित शाह का बंगाल दौरा:गृह मंत्री अमित शाह 16 और 17 अप्रैल को पश्चिम बंगाल (amit shah west bengal tour) के दौरे पर रहेंगे. 16 अप्रैल को कूचबिहार में तीन बीघा कॉरिडोर के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा गृह मंत्री बीएसएफ कैंप भी जाएंगे और भारत-बांग्लादेश सीमा का दौरा भी करेंगे.

अमित शाह, गृह मंत्री

मौसम में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर:पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज (weather update) जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है. कुलगाम, गुलमर्ग और लाहौल-स्पीति जैसे हिल स्टेशनों पर हल्की बर्फबारी (alert for snowfall) की भी संभावना है. मैदानी क्षेत्रों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर तेज आंधी तूफान और गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है. मैदानी राज्यों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं.

मौसम अपडेट

मलप्पुरम में राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप: संतोष ट्रॉफी के लिए 75वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन 16 अप्रैल यानी आज से केरल के मलप्पुरम में किया जाएगा. टूर्नामेंट के सभी मैच मलप्पुरम के दो स्थानों मंजेरी पय्यनाड स्टेडियम और कोट्टप्पाडी स्टेडियम में होने हैं. संतोष ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी.

मलप्पुरम में राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप

ABOUT THE AUTHOR

...view details