हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 10, 2022, 6:50 AM IST

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज जिला कांगड़ा (cm jairam thakur on kangra tour) जिला के दौरे पर रहेंगे. कानून-व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी आज शिमला में डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (home minister on assam tour) के असम दौरे का आज दूसरा दिन है. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

कांगड़ा दौरे पर सीएम जयराम: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज जिला कांगड़ा (cm jairam thakur on kangra tour) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश

शिमला में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन: तपोवन स्थित हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे (khalistani flag on himachal assembly gate) लगाए जाने के बाद राजनीति शुरू हो गई है. कानून-व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी आज शिमला में डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेगी.

आम आदमी पार्टी

असम दौरे पर गृह मंत्री:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (home minister on assam tour) के असम दौरे का आज दूसरा दिन है. असम में हिमंत सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर अमित शाह गुवाहाटी के खानापारा मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.

अमित शाह, गृह मंत्री

दाहोद में 'आदिवासी सत्याग्रह रैली':कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात दौरे पर रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी दाहोद में 'आदिवासी सत्याग्रह रैली' को (adivasi satyagraha rally) संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

ज्ञानवापी मामले पर सुनवाईःश्री काशी विश्वनाथ (shri kashi vishwanath) ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन प्रकरण में वकील कमिश्नर को बदलने के मामले में कोर्ट आज सुनवाई करेगी. अधिवक्ता आयुक्त को बदलने की मांग को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से अदालत में अर्जी दायर की गई थी.

ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई

चक्रवाती तूफान असानी का अलर्टःभारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, भीषण चक्रवाती तूफान 'असानी' के प्रभाव में ओडिशा के कुछ तटीय जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

चक्रवाती तूफान असानी का अलर्ट

आईपीएल 2022:आज IPL-2022 के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स का मैच होगा. महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा.

आईपीएल-2022

जानकी जयंती आजःवैशाख मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को सीता नवमी कहते हैं. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, इस तिथि पर ही माता सीता का प्राकट्य हुआ था और सीता नवमी का उतनी ही महत्व है, जितना राम नवमी का. सीता नवमी को सीता जन्मोत्सव और जानकी जयंती के नाम से भी जाना जाता है.

जानकी जयंती

ABOUT THE AUTHOR

...view details