हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HIMACHAL NEWSTODAY: आज प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है कांग्रेस, जानिए आज क्या रहेगा खास

By

Published : Oct 15, 2022, 6:58 AM IST

News today Himachal: हिमाचल विधानसभा चुनाव के टिकट आवंटन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी. भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज मिस्र की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास...

News today Himachal Himachal
News today Himachal Himachal

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी कर सकती है कांग्रेस:विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही सोलन से चुनावी शंखनाद करने के बाद शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शिमला से दिल्ली नहीं गईं तो छराबड़ा स्थित प्रियंका गांधी के घर से ही वर्चुअल बैठक लेंगी.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

अमित शाह का बेसब्री से इंतजार कर रहे 3 लाख हाटी, आज सिरमौर में करेंगे जनसभा: देश के गृह मंत्री अमित शाह 15 अक्टूबर को यानि आज सिरमौर दौरे पर आ रहे हैं. जहां वे हाटी समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. यहां उनकी एक भव्य रैली होनी है, जिसके लिए 3 लाख हाटी उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे (Amit Shah paonta sahib tour) हैं.

अमित शाह का बेसब्री से इंतजार कर रहे 3 लाख हाटी, आज सिरमौर में करेंगे जनसभा

मिस्र यात्रा पर विदेश मंत्री:भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज मिस्र की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे. इस दौरान समकक्ष समेह शौकी के साथ कई द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है. यह उनकी मिस्र की पहली यात्रा होगी.

मिस्र यात्रा पर विदेश मंत्री

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक: हिमाचल विधानसभा चुनाव के टिकट आवंटन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी. शाम 4 बजे बैठक का समय तय किया गया है. माना जा रहा है कि बैठक के बाद कांग्रेस हाईकमान की तरफ से प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी जाएगी.

Bharat Jodo Yatra:आज राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में रहेगी. यहां बेल्लारी में एक विशाल सम्मेलन होगा. इसमें कई प्रदेशों के अध्यक्ष व विधायक दल के नेता भी भाग लेंगे. बेल्लारी में होने वाली ये रैली इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां कभी कांग्रेस का गढ़ रह चुका है.

Bharat Jodo Yatra

IRCTC स्पेशल ज्योतिर्लिंग पैकेज:शिव भक्तों के लिए IRCTC एक विशेष पैकेज लेकर आया है. आज से शुरू हो रहे इस टूर पैकेज में सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ द्वारकाधीश मंदिर सहित भेंट द्वारका के दर्शन और शिवराजपुर बीच का भ्रमण कर सकते हैं. किराए की धनराशि को मासिक किस्तों में भी चुका सकते हैं. IRCTC आज से 22 अक्टूबर तक ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है.

IRCTC स्पेशल ज्योतिर्लिंग पैकेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details