हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ का मामला, जांच कमेटी ने दर्ज किए 3 गवाहों के बयान

By

Published : Jun 2, 2021, 4:40 PM IST

राजधानी में एक बड़े पुलिस अधिकारी पर एक महिला कांस्टेबल ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे. मामले की जांच में जुटी एसपी रंजना चौहान की अध्यक्षता वाली कमेटी ने मामले में तीन गवाहों के बयान दर्ज किए हैं. इन सभी बयानों के आधार पर जांच टीम आरोपी पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने के बाद उनके भी बयान दर्ज करेगी. इसके बाद जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट आला अधिकारियों को सिफारिश के लिए भेजेगी

फोटो.
फोटो.

शिमला: राजधानी में एक बड़े पुलिस अधिकारी पर एक महिला कांस्टेबल ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे. पीड़िता के बयान अदालत में दर्ज होने के बाद अब जांच कमेटी ने 3 गवाहों के ब्यान दर्ज किए हैं.

जानकारी के अनुसार मामले की जांच में जुटी एसपी रंजना चौहान की अध्यक्षता वाली कमेटी ने मामले में तीन गवाहों के बयान दर्ज किए हैं. इन सभी बयानों के आधार पर जांच टीम आरोपी पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने के बाद उनके भी बयान दर्ज करेगी. इसके बाद जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट आला अधिकारियों को सिफारिश के लिए भेजेगी, इसके बाद अगली कार्रवाई को लेकर फैसला होगा.

इससे पहले पीड़ित महिला कांस्टेबल के अदलात में 164 के तहत बयान दर्ज किए गए हैं. इस दौरान ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज बयान में पीड़िता उन आरोपों पर कायम रही जो एफआईआर में पुलिस अधिकारी पर लगाए हैं. पीड़िता के बयान के बाद अब सीआईडी आरोपित पुलिस अधिकारी को पूछताछ के लिए तलब करेगी. जानकारी के अनुसार आरोपित पुलिस अधिकारी की 3 मई को बेल भी खत्म होने वाली है.

11 मई का था मामला
गौरतलब है कि 11 मई को पीड़िता ने आरोपित पुलिस अधिकारी के खिलाफ छेड़खानी करने की शिकायत दी थी, जिसमें पुलिस अधिकारी पर आईपीसी की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था.

मामले की सीआईडी कर रही थी जांच

एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद आरोपित अधिकारी को तत्कालीन पद से हटा दिया गया था. प्रदेश पुलिस ने यह मामला जांच के लिए सीआईडी के सुपुर्द किया है. सीआईडी क्राइम के एसपी शिव कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें-शिक्षा बोर्ड ने 10वीं के प्रमोट हुए छात्रों को अंक दिए जाने का फार्मूला किया तैयार, आज जारी होगी अधिसूचना

ABOUT THE AUTHOR

...view details