हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला से लापता नाबालिग लड़की यमुनानगर में मिली, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

By

Published : Sep 28, 2021, 6:13 PM IST

पिछले दिनों शिमला से लापता नाबालिग लड़की को पुलिस ने आखिरकार ढूंढ निकाला है. 13 सितंबर को नाबालिग लड़की लापता हुई थी, जिसके बाद पुलिस लगातार उसे ढूंढने का प्रयास कर रही थी. इस दौरान जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली की लड़की यमुनानगर में है उसके बाद पुलिस बिने देरी किए यमुनागर पहुंची और बरामद किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर लड़की यमुनानगर कैसे पहुंची.

Minor girl missing from Shimla found in Yamunanagar
शिमला से लापता नाबालिग लड़की यमुनानगर से मिली

शिमला: शहर से लापता नाबालिग को पुलिस ने यमुनानगर हरियाणा से ढूंढ निकाला है. पुलिस के अनुसार परिवार के लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी 14 वर्षीय बेटी को कोई अगवा कर ले गया है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर नाबालिग की खोज शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस से मिली सूचना के अनुसार परिवार के लोगों ने संदेह जताया था कि नाबालिग को अगवा किया गया है. नाबालिग को ढूंढने के लिए पुलिस की ओर से एक टीम गठित की गई इसके बाद ट्रेस करके लड़की को यमुनानगर से बरामद किया गया.

पुलिस का कहना है कि उन्हें पुख्ता जानकारी थी कि लड़की हरियाणा के यमुनानगर पहुंची है. बीते सप्ताह भी एक नाबालिग लड़की को पुलिस पश्चिम बंगाल से ढूंढ कर लाई थी. गौरतलब है कि बीते 13 सितंबर से शिमला से लापता हो गयी थी, लड़की के पिता ने बेटी के लापता होने की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने गम्भीरता से जांच शुरू की और हिमाचल के साथ-साथ बाहरी राज्यों में जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस को बंगाल में लापता लड़की के होने की सूचना मिली.

शिमला पुलिस ने टीम बना कर पंचिम बंगाल से नाबालिग लड़की को रेस्क्यू करने में सफलता मिली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस सभी पहलुओं को जांच कर रही है कि नाबालिग लड़की पश्चिम बंगाल कैसे पहुंची और क्या इससे पहले भी वहां लड़कियां गयी हैं. इस संबंध में डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा (DSP Headquarters Kamal Verma) ने बताया कि शिमला से मिसिंग नाबालिग लड़की को पश्चिम बंगाल से रेस्क्यू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details