हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर के रुपनू गांव में भूस्खलन, 1 महिला की मौत, बच्चे समेत 3 महिलाएं घायल

By

Published : Aug 12, 2022, 5:44 PM IST

शिमला जिले के रामपुर उपमंडल के रुपनू गांव में भूस्खलन (landslide in rampur) हुआ है. इस घटना में 1 महिला की मौत हो गई है वहीं, एक तीन साल के बच्चे समेत 3 महिलाएं घायल हो गई हैं. घायलों को (Landslide in Rupnu village) इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

landslide in rampur
रामपुर के रुपनू गांव में भूस्खलन

रामपुर:हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन होने की घटनाएं सामने आ रही हैं. इन घटनाओं में कई मासूम लोगों की जान जा चूकी है वहीं, कई लोग घायल हैं. ऐसा ही एक मामला शिमला जिले के रामपुर से सामने आया है. रामपुर उपमंडल की दुर्गम पंचायत किन्नू के रुनपू गांव में भूस्खलन हुआ है. मशनू-किन्नू पैदल मार्ग में हुए भूस्खलन के (Landslide in Rupnu village) कारण 4 महिलाएं और एक बच्चा इसकी चपेट में आ गया. जिसमें एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई वहीं, एक मासूम बच्चे के अलावा 3 महिलाएं घायल हैं.

एसएचओ झाकड़ी ईश्वर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला (landslide in rampur) सुबह करीब 11 बजे पेश आया है. उन्होंने बताया कि ये सभी गांव से निचे की ओर पैदल मार्ग से जा रहे थे. उसी दौरान पहाड़ी से भूस्खलन हो गया और ये सभी चपेट में आ गए. उन्होंने बताया कि घटना में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि घायल बच्चे समेत तीन महिलाओं को अस्पताल लाया गया है.

रामपुर के रुपनू गांव में भूस्खलन

उन्होंने बताया कि जिस महिला की मौत हुई है उनका नाम अनीता देवी है और उनकी उम्र 33 वर्ष है. ये रुनपू गांव की ही रहने वाली थीं. वहीं, घायलों में अंकिता (22) और उनका बेटा सायरव (3), सतनी देवी (72), काल दासी (47) शामिल हैं. ये सभी भी रुपनू गांव के ही रहने वाले हैं. वहीं, झाकड़ी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:ऊना के लमलेहड़ी में स्कूल बस पलटी, 19 बच्चे घायल, 3 की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details