हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर BJP के अंदर गुटबाजी खुलकर आई सामने, कार्यकारिणी सदस्य जयराज नेगी को पार्टी से किया निष्कासित

By

Published : Jun 8, 2021, 9:27 PM IST

किन्नौर भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य जयराज नेगी को पार्टी से निष्कासन पर जयराज ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा जिले के कुछ भाजपा नेताओं की साजिश का वे शिकार हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिले में भाजपा के अंदर कार्यकर्ताओं से भेदभाव किया जा रहा है. जिसका खामियाजा पार्टी को भविष्य में भुगतना पड़ सकता है.

किन्नौर भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य जयराज नेगी
किन्नौर भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य जयराज नेगी

किन्नौरः जिला में भाजपा के अंदर अब गुटबाजी खुलकर सामने आने लगी है. जिला के भाजपा कार्ययकारिणी सदस्य जयराज नेगी ने मंगलवार को रिकांगपिओ में प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ चुनिंदा नेताओं के कहने पर बिना किसी तथ्यों के पार्टी से उन्हें निष्कासित करने के लिए सोशल मीडिया पर पत्र जारी किया गया है, जिसपर उन्होंने भाजपा जिला अध्यक्ष से भी उन्हें पार्टी से निष्कासित करने को लेकर सवाल खड़े किए है.

जयराज नेगी का कहना है कि उन्होंने अपना समय भाजपा संगठन को दिया है और वे संगठन के विचारधारा से जुड़े हैं. ऐसे में उन्होंने भाजपा से निष्कासित करना उन्हें कतई भी समझ नहीं आया, जबकि उन्होंने भाजपा संगठन के खिलाफ कोई भी गलत काम नहीं किया.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में जिन्होंने पार्टी विरोधी काम किया और उस समय भाजपा के उम्मीदवार को हराया था जिनकी सूची भी प्रदेश संगठन को भेजी गई थी, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

जिला में कार्यकर्ताओं से भेदभाव

जयराज नेगी ने कहा कि भाजपा किन्नौर एक निजी कंपनी की तरह चलने लगी है. जब चाहे पार्टी से कार्यकर्ताओं को निकाला जा रहा है और जब चाहे किसी भी व्यक्ति को बिना उसके उपलब्धता के बड़े पदों पर बैठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिले में भाजपा के अंदर कार्यकर्ताओं से भेदभाव किया जा रहा है. जिसका खामियाजा पार्टी को भविष्य में भुगतना पड़ सकता है.

निष्कासन पर मांगी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसा संगठन है, जहां हर व्यक्ति को स्थान मिलता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से भाजपा किन्नौर में ऐसे लोगों के हाथों में प्रतिनिधित्व दिया गया है, जिन्होंने हमेशा संगठन के विरुद्ध काम किया है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश व जिला भाजपा संगठन के अध्यक्ष से उनके निष्कासन पर प्रतिक्रिया मांगी है.

ये भी पढ़ें:असुरक्षित स्कूल भवनों को बचाने की कवायद शुरू, शिक्षा निदेशालय ने मांगा रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details