हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर: रिकांगपिओ में जिला प्रशासन ने याद किए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी

By

Published : Jan 30, 2021, 3:42 PM IST

किन्नौर प्रशासन ने भी शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके किए गए कार्यों को याद किया. डीसी कार्यालय के सभागार में जिला प्रशासन और सभी कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन भी रखा.

tribute to Mahatma Gandhi
महात्मा गांधी की पुण्यतिथि

किन्नौर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि को देशभर में शहीदी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. प्रदेश में भी जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जा रही है. किन्नौर प्रशासन ने भी शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके किए गए कार्यों को याद किया.

कर्मचारियों ने रखा 2 मिनट का मौन

डीसी कार्यालय के सभागार में जिला प्रशासन और सभी कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन भी रखा. इस दौरान डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने सभी कर्मचारियों को महात्मा गांधी के पुण्यतिथि पर उनके बताए गए पथ पर चलने की अपील भी की.

वीडियो रिपोर्ट.

डीसी किन्नौर हेमराज बौरवा ने कहा कि शनिवार को जिला प्रशासन ने महात्मा गांधी के पुण्यतिथि पर रिकांगपिओ के सभी सरकारी कर्मचारियों को डीसी कार्यालय के सभागार में एकत्रित कर दो मिनट का मौन रखा गया.

अहिंसा के पथ पर चलने की अपील

डीसी ने कहा कि महात्मा गांधी का देश के आजादी में बिना युद्ध रक्त बहाव के आजादी दिलाने में बहुत बड़ा सहयोग रहा है. अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए वह देशवासियों से अंतिम समय तक कहते रहे है. ऐसे में महात्मा गांधी के उन सुविचारों व अहिंसा के पथ पर हर व्यक्ति को चलना चाहिए.

गांधी के विचारों पर चल रहा देश

डीसी किन्नौर ने कहा कि आजादी के बाद महात्मा गांधी को पूरा देश हमेशा याद करता है और उनके दिए गए संदेशों व विचारों पर आज भी देश चल रहा है. ऐसे में खासकर युवाओं को महात्मा गांधी की पुस्तकों को पढ़कर उनके दिए गए उपदेश, विचारों को अपने जीवन मे ढालना चाहिए और उनके कहे गए अहिंसा के पथ पर चलने की कोशिश करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:सरकार की ओर से SOP जारी, अब स्कूलों में ही बनेगा मिड डे मील

ABOUT THE AUTHOR

...view details