हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Jairam Cabinet Meeting: सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक, लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

By

Published : Jan 5, 2022, 12:10 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 11:07 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक (himachal cabinet meeting) शिमला में हुई. बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा होगी.

Jairam Cabinet Meeting
जयराम कैबिनेट की बैठक

शिमला: सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक (himachal cabinet meeting) शिमला में हुई. बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा हुई. बैठक में प्रदेश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की गई. मंत्रिमंडल ने राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के दृष्टिगत कुछ प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया. बैठक में प्रदेश भर में नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ इंडोर खेल परिसर, सिनेमा हाॅल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, जिम, लंगर इत्यादि को बंद रखने का निर्णय लिया है. इसके अतिरिक्त राज्य में मैरिज पैलेस, बैंक्वेट हाॅल इत्यादि में इनडोर क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को ही अनुमति देने का भी निर्णय लिया.

कैबिनेट में अंशकालिक जलवाहकों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया गया, जिन्होंने 30 सितम्बर, 2021 तक 11 वर्ष की सेवा अवधि (अंशकालिक रूप से 7 वर्ष और दैनिक वेतन भोगी के रूप में चार वर्ष) पूर्ण कर ली है. इस निर्णय से प्रदेश के 1782 जलवाहक लाभान्वित होंगे. मंत्रिमंडल ने वन विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 129 पदों को भरने का निर्णय लिया. बैठक में ग्राम पंचायत मुराग, शरण और कांढा-बगस्याड़ को मंडी जिले के विकास खंड गोहर से विकास खण्ड सराज स्थित जंजैहली में शामिल करने का भी निर्णय लिया गया ताकि इन पंचायतों के लोगों को सुविधा हो सके.

इसके साथ ही क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए जिला मंडी के बिरनु में स्वास्थ्य उप-केंद्र और बाह-की-धार में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया. बैठक में कुल्लू जिले के मनाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत करजान के साजला में आवश्यक पदों के सृजन के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का भी निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी के काफिले को रोका जाना निंदनीय, CM ने गृह मंत्रालय से कठोर कदम उठाने का किया आग्रह

Last Updated :Jan 5, 2022, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details