हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन कार्यालय का किया निरीक्षण, जन कल्याण की दिशा में बताया अच्छी पहल

By

Published : Feb 5, 2020, 10:44 PM IST

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेश सरकार की चलाई जा रही मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 की सराहना की है. राज्यपाल ने इसे जन कल्याण की दिशा में एक अच्छी पहल बताया है.

Governor Bandaru Dattatreya praises CM Sewa Helpline
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शिमला

शिमला:राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिमला के समीप टूटीकंडी स्थित आईएसबीटी में पार्किंग भवन में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन कार्यालय का दौरा किया और वहां कार्यरत स्टाफ से इस संबंध मे विस्तृत जानकारी हासिल की. राज्यपाल ने प्रदेश सरकार की चलाई जा रही मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 की सराहना की है.

राज्यपाल ने इसे जन कल्याण की दिशा में एक अच्छी पहल बताया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की इस प्रकार की पहल निश्चित तौर पर प्रदेश को आगे बढ़ाने में सहायक है. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि अल्पावधि में ही यह हेल्पलाइन जन शिकायतों के निवारण में कारगर सिद्ध हुई है. राज्यपाल ने प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह आधुनिक तकनीक का जन शिकायत निवारण में पूर्ण उपयोग कर रहे है.

राज्यपाल ने कहा कि पंजीकृत कॉल को सिस्टम के संबंधित विभाग को सौंपना व खण्ड, तहसील, जिला और राज्य स्तर पर शिकायत प्रणाली की योजना बड़े ही प्रभावशाली तरीके से तय समय सीमा पर निपटाया जाता है. इससे लोगों को राहत देकर अच्छा कार्य किया जा रहा है. राज्यपाल ने खुशी जताई कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बाद ही शिकायत को बंद किया जाता है. राज्यपाल ने इस हेल्पलाइन को और प्रभावशाली बनाने के लिए अपने सुझाव भी दिए.

ये भी पढ़ें:CM की घोषणा के 10 महीने बाद कुनिहार में बना पुलिस स्टेशन, ASP सोलन ने किया उद्घाटन

Intro:राज्यपाल ने किया मुख्यमंत्री हेल्पलाइन कार्यालय का दौरा

शिमला. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 की सराहना करते हुए इसे जन कल्याण की दिशा में एक अच्छी पहल बताया है। उन्होंने कहा कि अल्पावधि मेें ही यह हेल्पलाईन जन शिकायतों के निवारण में कारगर सिद्ध हुई है और आंकड़े स्वयं इसकी सफलता को बयान करते हैं।Body:राज्यपाल ने इस नवीन पहल को समझने के लिए शिमला के समीप टूटीकंडी स्थित आई.एस.बी.टी. स्थित पार्किंग भवन में ‘‘मुख्यमंत्री हेल्पलाइन’’ कार्यालय का दौरा किया और वहां कार्यरत स्टाफ से इस संबंध मे विस्तृत जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां आधुनिक तकनीक का जन शिकायत निवारण में पूर्ण उपयोग किया जा रहा है।

Conclusion:उन्होंने कहा कि पंजीकृत काॅल को सिस्टम द्वारा संबंधित विभाग को सौंपना तथा खण्ड, तहसील, जिला और राज्य स्तर पर शिकायत प्रणाली की योजना बड़े ही प्रभावशाली तरीके से तय समय सीमा पर निपटाकर लोगों को राहत देकर अच्छा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बाद ही शिकायत को बंद किया जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस प्रकार की पहल निश्चित तौर पर प्रदेश को आगे बढ़ाने में सहायक है।

राज्यपाल ने इस हेल्पलाइन को और प्रभावशाली बनाने के लिए अपने सुझाव भी दिए।

ABOUT THE AUTHOR

...view details