हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPPSC HAS exam: हिमाचल में प्रशासनिक अधिकारियों के 29 पदों के लिए होगी परीक्षा, 14 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

By

Published : Jun 17, 2022, 7:01 PM IST

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अफसरों की (himachal public service commission) विभिन्न श्रेणियों के 29 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. यह आवेदन ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन के तौर पर होंगे. आयोग ने एचएस अफसरों के 7 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने की (hppsc has exam application) अंतिम तिथि 14 जुलाई है. इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएंगे. आयोग के सचिव देविंद्र कुमार रत्न ने बताया कि परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार होंगे.

HPPSC HAS exam
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग

शिमला: हिमाचल के युवाओं के पास अधिकारी बनने का मौका है. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अफसरों की विभिन्न श्रेणियों के 29 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. यह आवेदन ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन के तौर पर होंगे. आयोग ने एचएस अफसरों के 7 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके अलावा राजस्व विभाग में तहसीलदार के 14 पद, ग्रामीण विकास विभाग में वीडियो के 5 पद, कोषागार व लिखा विभाग में ट्रेजरी ऑफिसर के 3 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

इस बारे में सारी जानकारी हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (himachal public service commission) की वेबसाइट पर भी दर्ज है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई है. इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएंगे. आयोग के सचिव देविंद्र कुमार रत्न ने बताया कि परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार होंगे. एचएएस के कुल 7 पदों में से 3 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए, एक पद एससी, एक पद अनारक्षित एक्स सर्विसमैन, एससी एक्स सर्विसमैन, एक पद वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर के लिए आरक्षित है. इसी तरह राजस्व विभाग में तहसीलदार के कुल 14 पदों में से 5 पद सामान्य वर्ग के लिए है. एससी, ओबीसी, एडब्लू एस, अन रिजवर्ड पीडब्ल्यूडी के लिए क्रमश एक-एक पद है. इसी तरह एक्स सर्विसमैन श्रेणी के लिए 3 पद तय किए गए हैं. एक्स सर्विसमैन ओबीसी व स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों के लिए एक-एक पद है.

बीडीओ के पांच पदों में से सामान्य वर्ग (hppsc has exam application) के लिए के एक, एसटी के लिए एक, दृष्टि बाधितों के लिए एक व एक्स सर्विसमैन के लिए 2 पद हैं. ट्रेजरी ऑफिसर के तीन पदों को सामान्य वर्ग, एक्स सर्विसमैन और ओबीसी के लिए रखा गया है. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव डीके रतन ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी आयोग की वेबसाइट से ली जाती है.

ये भी पढे़ं-अग्निपथ योजना के विरोध में 17 जून को पूरे हिमाचल में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन: विक्रमादित्य सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details