हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पेट्रोल-डीजल रसोई गैस के दामों के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, किया चक्का जाम

By

Published : Feb 17, 2021, 6:25 PM IST

राजधानी शिमला में युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस ने कांग्रेस कार्यालय से ओल्ड बस स्टैंड तक विरोध रैली निकाली और बस स्टैंड के समीप चक्का जाम किया गया, जिसके चलते वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई.

congress protest against government regarding increase petrol and diesel rate
महिला कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

शिमलाःपेट्रोल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस अब सड़कों पर उतर आई है. राजधानी शिमला में युवा और महिला कांग्रेस ने कांग्रेस कार्यालय से ओल्ड बस स्टैंड तक विरोध रैली निकाली और बस स्टैंड के समीप चक्का जाम किया गया, जिसके चलते वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई.

महिला कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

इस दौरान युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पेट्रोल और डीजल रसोई गैस के दाम काम न होने पर उग्र आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी.

वीडियो

पेट्रोल के दाम आज 100 के पार

इस दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि पेट्रोल के दाम आज 100 के पार पहुंच गए हैं और रसोई गैस के दामों में भी इसे सरकार ने बढ़ोतरी कर आमजन का जीना दुश्वार कर दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जहां पहले एक रुपए पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने पर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करती थी.

महिला कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने चेतावनी

वहीं, अब बीजेपी नेता आज घरों में दुबक कर बैठे हैं और महंगाई के खिलाफ आवाज तक नहीं निकाल पा रहे हैं. युवा कांग्रेस आज देश भर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और प्रदेश में भी संकेतिक धरना दिया गया और यदि पेट्रोल डीजल के दाम सरकार कम नहीं करती तो आने वाले समय में युवा कांग्रेस सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेगी.

रसोई गैस के दाम बढ़े

वहीं, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों को राहत देने के बजाय लोगों की मुश्किलें बढ़ने में लगी है. पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. वहीं, रसोई गैस के दाम भी बड़ा दिए है.

सिलेंडर के दाम 800 से ऊपर

पिछले दस दिनों में 75 रुपए रसोई के दामों में वृद्धि की है. कांग्रेस के समय जो सिलेंडर 450 में मिलता था वो आज 800 से ऊपर हो गया है. जिससे लोगो को घर चलाना भी मुश्किल हो गया है.

बीजेपी सरकार में हर चीज महंगी

पेट्रोल डीजल के बढ़ने से खाद्य वस्तुओं पर भी इसका असर पड़ रहा है और मंहगाई भी आसमान छू रही है. उन्होंने कहा बीजेपी महंगाई कम करने का वादा कर सत्ता में आई थी, लेकिन अब बीजेपी सरकार में हर चीजों के दाम बढ़ाने में लगी हैं.

ये भी पढ़ेंः-HPSSC ने कुक पोस्ट 832 की करवाई लिखित परीक्षा, 180 में से सिर्फ 35 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details