हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सत्ता में आने पर महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देने का कांग्रेसी वादा, सीएम बोले: कहां से आएंगे पैसे?

By

Published : Aug 4, 2022, 6:54 PM IST

कांग्रेस के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सत्ता में आने पर 18 से 60 साल की महिलाओं को प्रति माह डेढ़ हजार रुपये देने (cm Jairam thakur in Shimla) का वादा किया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस वादे पर सवाल किया गया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ऐसा ही वादा आम आदमी पार्टी ने पंजाब में किया था, लेकिन हुआ क्या?

cm jairam on Mukesh Agnihotri
शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

शिमला:हिमाचल प्रदेश में चुनावी साल में कई दिलचस्प घोषणाएं हो रही हैं. हालांकि अभी किसी पार्टी ने चुनावी घोषणा पत्र तैयार नहीं किया है, लेकिन कांग्रेस के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सत्ता में आने पर 18 से 60 साल की महिलाओं को प्रति माह डेढ़ हजार रुपये देने (cm Jairam thakur in Shimla) का वादा किया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस वादे पर सवाल किया गया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ऐसा ही वादा आम आदमी पार्टी ने पंजाब में किया था, लेकिन हुआ क्या?

शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (cm jairam thakur on congress) ने हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें फाइनेंस की अच्छी समझ है. ऐसे वादों के लिए पैसे कहां से आएंगे. इधर, ओपीएस को लागू करने में राजस्थान सरकार की सांसें फूली हुई हैं. जयपुर में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने नार्थ जोन काउंसिल की मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री से कहा कि इस फैसले को लागू करने के लिए उन्हें केंद्र की मदद की जरूरत है. सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 2003 में ओपीएस को स्वीकार कर लागू करने वाली सरकार कांग्रेस की ही सरकार थी. जयराम ठाकुर ने कहा कि चुनावी साल में वादे करना आसान है, लेकिन वादे व्यवहारिक होने चाहिए.

वीडियो.

उल्लेखनीय है कि मुकेश अग्निहोत्री (cm jairam on Mukesh Agnihotri) ने न केवल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बल्कि एक सभा में भी महिलाओं को पंद्रह सौ रुपए प्रति माह देने का वादा किया है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस 18 से 60 साल की महिलाओं को हर महीने डेढ़ हजार रुपये देगी. वहीं, कुछ लोगों ने कांग्रेस से सवाल पूछने शुरू कर दिए हैं कि इतना पैसा आएगा कहां से? लोग कह रहे हैं कि यदि प्रदेश में इस आयु वर्ग की महिलाओं की संख्या 20 लाख भी हुई तो राज्य सरकार 300 करोड़ रुपए प्रति माह का जुगाड़ कैसे करेगी. फिलहाल, सीएम जयराम ठाकुर ने इशारों में ही कह दिया है कि ऐसी योजना के लिए पैसा कहां से आएगा.

ये भी पढ़ें-डॉ. यशवंत सिंह परमार की जयंती पर मुख्यमंत्री जयराम ने दी बधाई, कम लोगों की उपस्थिति पर जताई नाराजगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details