हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए रामपुर डाकघर में नौकरी कर रहा था जयपुर का युवक, मामला दर्ज

By

Published : Sep 4, 2021, 7:31 PM IST

रामपुर में फर्जी दस्तवेजों का इस्तेमाल कर डाक विभाग में नौकरी करने का मामला सामने आया है. डाक विभाग के अधिकारियों ने जयपुर (राजस्थान) पुष्पेंद्र सिंह के खिलाफ थाने में शिकायत की. उसके बाद मामला दर्ज किया गया. अधिकारियों के मुताबिक सत्यापन के लिए जो सर्टिफिकेट दिया गया था वह फर्जी निकला.

सर्टिफिकेट निकला फर्जी
सर्टिफिकेट निकला फर्जी

रामपुर: राजस्थान के एक युवक ने फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए ग्रामीण डाक सेवक की नौकरी हासिल कर ली. डाक विभाग ने जब उसका 10वीं का सर्टिफिकेट सत्यापन करवाया तो वह फर्जी निकला. जिस पर पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं में केस दर्ज किया. मामला शिमला के रामपुर थाना क्षेत्र का है.


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रामपुर डाक मंडल के अधीक्षक सुधीर चंद ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि राजस्थान के जयपुर निवासी पुष्पेंद्र सिंह रामपुर बुशहर मुख्य डाकघर में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर तैनात हैं. इस कार्यालय में पुष्पेंद्र सिंह ने 16 फरवरी 2021 को ड्यूटी ज्वाइन की थी और कार्यालय में 10वीं का सर्टिफिकेट जमा करवाया. सत्यापन के दौरान सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया है.

जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 व 474 में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें :SHIMLA: फोरलेन निर्माण परियोजनाओं से जुड़े भूमि अधिग्रहण के मुआवजे के लिए बनेगी कैबिनेट सब कमेटी

ये भी पढ़ें :डगशाई जेल में कैदियों पर हुई थी जुल्मों-सितम की इंतहा, गांधी जी ने भी यहां गुजारे थे दो दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details