हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वीरभद्र सिंह के निधन पर राष्ट्रपति, PM मोदी, सोनिया गांधी समेत इन नेताओं ने जताया शोक

By

Published : Jul 8, 2021, 2:08 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 2:29 PM IST

हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का आज सुबह निधन हो गया है. वीरभद्र सिंह के निधन पर प्रदेश में शोक की लहर है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल समेत कई नेताओं ने गहरा दुःख व्यक्त किया है.

फोटो
फोटो

शिमला: हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह का आज सुबह निधन हो गया है. वीरभद्र सिंह के निधन से प्रदेश में शोक की लहर है. वीरभद्र सिंह के निधन पर उनके चाहने वालों के चेहरे पर मायूसी और आंखें नम हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल समेत कई नेताओं ने गहरा दुःख व्यक्त किया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा, ''वीरभद्र सिंह के निधन से दुखी हूं, मेरी उनके समर्थकों और परिवार के साथ संवेदनाएं हैं''.

पीएम नरेंद्र मोदी ने वीरभद्र सिंह के निधन गहरा दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'वीरभद्र सिंह जी का लंबा राजनीतिक जीवन था. उनके पास लंबा प्रशासनिक और विधायी अनुभव था. उन्होंने हिमाचल प्रदेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और राज्य के लोगों की सेवा की. उनके निधन से दुखी हूं...ऊं शांति''.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, "हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. मैं उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ॐ शान्ति शान्ति शान्ति... ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें''.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने शोक संदेश में कहा, ''हिमाचल के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है, जिसकी भरपाई कभी नहीं होगी. हिमाचल के विकास में उनका योगदान अनुकरणीय है.''

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने भी वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताया है.

मनमोहन सिंह ने जताया शोक

ये भी पढ़ें: जब 'राजा' वीरभद्र ने कहा था मैं खुली किताब हूं, प्रदेश के हर व्यक्ति ने पढ़ा है मेरा एक-एक पन्ना

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, ''राज्य और देश के लिए उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा''.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने संदेश में कहा, ''राजनीति में विशालकाय पर्वतों सा कद रखने वाले व देवभूमि हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री वीरभद्र सिंह जी के निधन से हम सबको एक अपूर्णीय क्षति हुई है. ईश्वर श्री वीरभद्र सिंह जी को श्रीचरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि''.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'वीरभद्र सिंह जी सही मायने में एक दिग्गज थे. लोगों और कांग्रेस पार्टी की सेवा करने की उनकी प्रतिबद्धता अंत तक अनुकरणीय रही. हम उन्हें याद करेंगे''.

हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. अपने शोक संदेश में राज्यपाल ने कहा कि वीरभद्र सिंह एक दिग्गज नेता थे. उनका हिमाचल के विकास में अभूतपूर्व योगदान रहा है. वह हिमाचल की राजनीति में एक जननायक के तौर पर उभरे और कई बार हिमाचल के मुख्यमंत्री बने. वीरभद्र सिंह अपनी दूरदृष्टि, संवेदनशील, स्वभाव और कर्मठ व्यक्तित्व के लिए जाने जाते थे.

सीएम जयराम ठाकुर ने भी वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताया है. हॉली लॉज पहुंचकर सीएम जयराम ठाकुर ने वीरभद्र सिंह के पार्थिव देह का दर्शन किया और परिजनों को ढांढस बंधाया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि देवभूमि हिमाचल के 6 बार मुख्यमंत्री रहे वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह जी का जाना हम सबके लिए और समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है. प्रदेश के विकास में वीरभद्र सिंह अहम योगदान रहा है.

ये भी पढ़ें: जन-जन के प्यार की पूंजी समेट अनंत सफर पर निकले राजनीति के राजा, यूं ही नहीं कोई हो जाता है वीरभद्र सिंह

Last Updated : Jul 8, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details