हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jun 16, 2021, 7:02 AM IST

Updated : Jun 16, 2021, 7:41 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

newstoday
newstoday

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक का दूसरा दिन

हिमाचल भाजपा कोर ग्रुप की बैठक का आज दूसरा दिन है. बैठक सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक होगी. शाम 4 बजे से पार्टी के 2017 के प्रत्याशी जो विधायक हैं और जो चुनाव हारे हैं, उन सब की बैठक होगी. इसके बाद शाम 7 बजे पार्टी के प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजकों की बैठक होगी.

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

प्रदेश के 8 जिलों में बारिश और अंधड़ को लेकर येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी शिमला समेत ऊना, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन और सिरमौर जिले में बारिश व अंधड़ को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

बारिश

हिमाचल में आज से सड़कों पर दौड़ेंगी निजी बसें

हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने आज से बस संचालन का फैसला लिया है. निजी बसों का संचालन शुरू होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात के बाद निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने यह फैसला लिया है.

सड़कों पर दौड़ेंगी निजी बसें

आज से सैलानी कर सकेंगे हिडिम्बा देवी के दर्शन

पर्यटन नगरी मनाली में घूमने आने वाले सैलानी आज से देवी हिडिंबा के दर्शन कर सकेंगे. इसके अलावा कुल्लू के दशाल स्थित गौरीशंकर मंदिर, गौरीशंकर मंदिर नग्गर, विश्वेश्वर महादेव बजौरा, गौरीशंकर मंदिर जगतसुख और लाहौल घाटी की आराध्य देवी मृकुला माता के मंदिर के कपाट भी खुल जाएंगे. राज्य पुरातत्व विभाग ने इन मंदिरों को खोलने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है.

हिडिम्बा देवी मंदिर

आज इतने घंटे बंद रहेगी अटल टनल

लाहौल स्पीति पुलिस ने 16 जून यानी बुधवार को अटल टनल रोहतांग के दोनों पोर्टलों को बंद रखने की सूचना जारी की है. दरअसल, टनल में बिजली और मैकेनिकल कार्य के चलते आज रात 9 बजे से 12 बजे तक वाहनों की आवाजाही को बंद रखा जाएगा.

अटल टनल

पीएम मोदी VivaTech 2021 को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीवाटेक सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित करेंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम में मुख्य वक्ता हैं. इस कार्यक्रम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन, स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और विभिन्न यूरोपीय देशों के मंत्री और सांसद शामिल होंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

आज पुतिन और बाइडेन करेंगे मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज जेनेवा में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्ता करेंगे. व्हाइट हाउस के मुताबिक दोनों नेता प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

ASI के अधीन आने वाले संग्रहालय और स्मारक आज से खुलेंगे

16 जून से Archaeological Survey of India के अधीन आने वाले सभी स्मारक और संग्रहालयों को खोला जाएगा. कोरोना की दूसरी लहर के बीच अप्रैल में इनको बंद कर दिया गया था.

UEFA Euro 2020: आज खेले जाएंगे 3 मैच

16 जून को यूरो 2020 के तीन मैच खेले जाएंगे. पहला मैच Finland vs Russia, दूसरा मैच Turkey vs Wales, तीसरी मैच Italy vs Switzerland के बीच खेला जाएगा.

UEFA Euro 2020

आज है डिस्को डांसर का जन्मदिन

आज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन है. मिथुन का जन्म 1950 को बांग्लादेश के बारिसाल में हुआ था. बाद में उनका परिवार भारत आ गया.

मिथुन चक्रवर्ती, अभिनेता(फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें: धारा-370 की बात पाकिस्तानी पत्रकारों के साथ करना देश के साथ विश्वासघात: अनुराग ठाकुर

Last Updated : Jun 16, 2021, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details