हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jul 16, 2021, 6:59 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

new today
new today

हिमाचल में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में आगामी एक सप्ताह तक लोगों की मुश्किलें कम नहीं होगी. प्रदेश में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के मैदानी मध्यवर्ती इलाकों में 17 जुलाई तक येलो अलर्ट और 18 से 19 जुलाई तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम का हाल

एयरपोर्ट जैसे सुविधाओं से लैस रेलवे स्टेशन का PM मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के गांधीनगर में हवाई अड्डे के अनुरूप सुविधाओं से लैस देश के पहले रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम वर्चुअली होगा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में रेलवे की अन्य कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

नरेन्द्र मोदी,प्रधानमंत्री(फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का लखनऊ दौरा आज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज लखनऊ दौरे पर रहेंगी. पहले 14 जुलाई को प्रियंका गांधी का तीन दिवसीय लखनऊ दौरा प्रस्तावित था.

प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव(फाइल फोटो)

कांवड़ यात्रा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

कांवड़ यात्रा को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेकर उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के आयोजन पर आपत्ति दर्ज करते हुए सरकार से जवाब मांगा है. 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा प्रस्तावित है.

सुप्रीम कोर्ट(फाइल फोटो)

North MCD में स्टैंडिंग कमेटी के लिए चुनाव आज

नई दिल्ली के नॉर्थ एमसीडी में आज चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन पदों पर चुनाव होंगे. बीजेपी के जोगी राम जैन ने चेयरमैन और विजय भगत ने डिप्टी चेयरमैन पद के लिए नामांकन भरा था. इन दोनों पदों के लिए चुनाव महज एक कागजी है, क्योंकि भाजपा के पास पूरा बहुमत है और भाजपा के ही उम्मीदवारों का चुना जाना तय है.

नॉर्थ एमसीडी

नए आईटी नियमों के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नए आईटी नियमों के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने इसमें केंद्र सरकार की याचिका भी टैग की है. आईटी नियमों को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल याचिकाओं को ट्रांसफर करने को लेकर केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है.

सुप्रीम कोर्ट(फाइल फोटो)

दिल्ली में आज भी हो सकती है बारिश

राजधानी दिल्ली में मानसूनी बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. हालांकि हल्की बारिश के बाद यहां उमस की स्थिति लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. आज राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है.

फाइल फोटो

यूपी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने मिशन-2022 की आधिकारिक शुरुआत करने जा रही है. आज प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रस्तावित है. माना जा रहा है कि बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं.

फाइल फोटो

सीमा सुरक्षा बल का 18वां अलंकरण समारोह

नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आज सीमा सुरक्षा बल द्वारा 18वें अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गृहमंत्री अमित शाह होंगे, जो अलंकरण समारोह के दौरान BSF के अधिकारियों व कार्मिकों को पदकों से अलंकृत करने के साथ रुस्तमजी स्मृति पर व्याख्यान भी देंगे.

सीमा सुरक्षा बल

भारतीय निशानेबाजी दल आज टोक्यो रवाना होंगे

भारतीय निशानेबाजी दल क्रोएशिया में प्रतिस्पर्धा और अभ्यास दौरे के आखिरी चरण समाप्त कर लिया है. भारतीय निशानेबाजी दल आज जगरेब से टोक्यो के लिए रवाना होगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के गरीब बच्चों की शिक्षा में आप भी बन सकते हैं 'डिजिटल साथी', जानें कैसे ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details