हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल पुलिस के 4 अधिकारी और कर्मचारी राष्ट्रपति पुलिस पदक व पुलिस पदक से होंगे सम्मानित

By

Published : Aug 14, 2022, 5:43 PM IST

Updated : Aug 14, 2022, 7:53 PM IST

देश को आजाद हुए 75 साल Indian Independence Day हो चुके हैं और इस वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव Azadi ka Amrit Mahotsav के रूप में मनाया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित होने वाले पुलिस जवानों और अधिकारियों की सूची रविवार को जारी कर दी गई है. 15 अगस्त के उपलक्ष्य पर हिमाचल के चार जवानों को पुलिस मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

officers and employees of Himachal Police
हिमाचल पुलिस के 4 अधिकारी और कर्मचारी राष्ट्रपति पुलिस पदक

शिमला: आजादी की 75वीं वर्षगांठ (75th anniversary of independence) के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. 15 अगस्त को पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके अतुलनीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा. हिमाचल पुलिस ने एक बार फिर बेहतर सेवा के लिए अपना लोहा मनवाया है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर (Indian Independence Day) हिमाचल पुलिस के 4 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा.

75वें स्वतंत्रता दिवस 2022 के अवसर पर गृह मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश पुलिस के चार पुलिस अधिकारियों को विशिष्ट सेवा (Best of Bharat ) के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया है. विशिष्ट सेवा के लिए वीरेंद्र शर्मा, पुलिस अधीक्षक, सोलन को राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किया गया है. इनके अलावा हिमाचल के तीन अधिकारियों को पुलिस मेडल से सम्मानित किया जाएगा. आईजी वेलफेयर एंड एडमिन के पद पर तैनात दिनेश कुमार यादव, पीटीसी डरोह में तैनात इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार और टीटीआर शिमला यूनिट में तैनात एएसआई किशोर कुमार को पुलिस मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि हिमाचल पुलिस ने बाहरी राज्य में चुनाव में अपनी बेहतर सेवा भी प्रदान की है. वहीं, ड्रग माफिया, नकली शराब पकड़ने मामले और पुलिस भर्ती पेपर लीक (police recruitment paper leak) मामले में आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है. इतना ही नही प्रदेश में किसी आपदा के समय भी पुलिस बेहतर सेवा देती आयी है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक:हिमाचल में राष्ट्रपति पुलिस पदक हासिल करने वालों में सबसे पहला नाम सोलन जिले में बतौर पुलिस अधीक्षक सेवाएं दे रहे वीरेंद्र शर्मा का है. इन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा.

एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक.

क्यों दिया जाता है ये सम्मान: पुलिस सेवा में उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवाओं के लिए यह मेडल प्रदान किया जाता है. इन अधिकारियों ने कई अनसुलझे मामले सुलझाए हैं. पेचीदे मामलों की गहनता से जांच की और वैज्ञानिक आधार पर साक्ष्यों को जुटाया और इन्हें इन्हें तार्किक अंत तक पहुंचाया. कई मामलों में कोर्ट से आरोपितों को सजा हुई. सोलन के एसपी वीरेंद्र शर्मा सीआईडी से लेकर विजिलेंस तक तैनात रहे. सुरक्षा कार्यों के अलावा उन्होंने भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामलों को सुलझाया है.

ये भी पढ़ें:देशभक्ति के रंग में सराबोर केदारपुरी, तिरंगे की रोशनी से जगमगाया केदारधाम

Last Updated : Aug 14, 2022, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details