हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एक हजार से अधिक गाड़ियाें की चाेरी का आराेपी शिमला से गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी दिल्ली पुलिस

By

Published : Oct 1, 2021, 11:05 PM IST

सेंट्रल दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ऑटो लिफ्टर को शिमला से गिरफ्तार किया है, जो टेक्नोलॉजी का उपयाेग कर तीन से पांच मिनट में गाड़ियों की चोरी कर लेता था. मेरठ का रहने वाला आराेपी काफी शातिर है, लेकिन पुलिस ने जब जाल बिछाया ताे फंस गया.

accused of lifting more than a thousand vehicles
गाड़ियाें की चाेरी का आराेपी शिमला से गिरफ्तार,

नई दिल्ली/शिमला: Central district की एएटीएस (AATS) पुलिस ने एक ऐसे ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है, जो टेक्नोलॉजी का उपयाेग कर तीन से पांच मिनट में गाड़ियों की चोरी कर लेता था. आराेपी की पहचान दीपक राणा के रूप में हुई है. यह उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है.

डीसीपी सेंट्रल (DCP Central) श्वेता चौहान के अनुसार इसे शिमला से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी. इसने अब तक एक हजार से ज्यादा गाड़ियों की चोरी की है. लगातार हो रही वाहन चाेरी की वारदातों को देखते हुए एसआई संदीप गोदारा, एसआई माजिद खान, एएसआई अजय कुंवर पाल, हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र, कॉन्स्टेबल अमित और अन्य की टीम को मामले की जांच में लगाया गया.

वीडियो.


ये भी पढ़ेंःबेटे को पुलिस ने चिट्टे के साथ किया गिरफ्तार, सदमे में चली गई डिप्टी डायरेक्टर पिता की जान


जांच के दौरान पुलिस को गाड़ियों की चोरी के बाद मेरठ पहुंचाए जाने का पता चला और साथ ही वारदात में शामिल बदमाश के बारे में भी पता चला. जिस पर पुलिस टीम ने 10 दिनों तक मेरठ में रह कर दिल्ली के नम्बर की गाड़ियों और इसके मूवमेंट पर टेक्निकल और मैनुअल सर्विलांस लगा कर रखा. आखिरकार दीपक काे शिमला से गिरफ्तार कर लिया गया.


पूछताछ मे इसने बताया कि वो गाड़ियों की चोरी कर मोनू उर्फ चंपू को देता था जो उसे ड्राइव कर मेरठ तक पहुंचता था. उसके बाद शोएब को गाड़ियां बेच दी जाती थी. इसकी गिरफ्तारी के बाद से दोनों आरोपी फरार चल रहे हैं. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर पांच कीमती गाड़ियां बरामद की हैं. इस पर पहले से एक दर्जन मामलाें के दर्ज होने का पता चला है. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंःहिमाचल में एक ऐसी ममी जिसके बढ़ रहे हैं नाखून और बाल, वैज्ञानिक भी सुलझा नहीं पाए रहस्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details