हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: नाहन में युकां ने जयराम सरकार-डीजीपी का फूंका पुतला, पुलिस को भनक तक नहीं

By

Published : May 25, 2022, 5:37 PM IST

नाहन में युवा कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष वीरेंद्र झालटा के नेतृत्व में डीसी कार्यालय के सामने मुख्य सड़क पर प्रदेश की जयराम सरकार व डीजीपी संजय कुंडू का संयुक्त रूप से पुतला फूंका. अहम बात यह रही कि पुतला फूंकने की भनक तक पुलिस (Youth Congress Protest in nahan) विभाग तक को नहीं लगी और मौके पर पुलिस का एक भी जवान मौजूद नहीं था. हालांकि मौके पर सीआईडी का 2-3 कर्मी जरूर मौजूद थे. यही वजह रही कि युवा कांग्रेस ने बहुत ही आसानी से पुतला फूंक डाला.

Youth Congress Protest in nahan
नाहन में युकां का प्रदर्शन.

नाहन:हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है और विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेरे हुए हैं. युवा कांग्रेस भी पिछले 8 दिनों से प्रदेश भर में क्रमिक अनशन कर प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को जिला मुख्यालय नाहन में युवा कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष वीरेंद्र झालटा के नेतृत्व में डीसी कार्यालय के सामने मुख्य सड़क पर प्रदेश की जयराम सरकार व डीजीपी संजय कुंडू का संयुक्त रूप से पुतला फूंका.

अहम बात यह रही कि पुतला फूंकने की भनक तक पुलिस (Youth Congress Protest in nahan) विभाग तक को नहीं लगी और मौके पर पुलिस का एक भी जवान मौजूद नहीं था. हालांकि मौके पर सीआईडी का 2-3 कर्मी जरूर मौजूद थे. यही वजह रही कि युवा कांग्रेस ने बहुत ही आसानी से पुतला फूंक डाला. युवा कांग्रेस ने सरकार व डीजीपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मीडिया से बात करते हुए युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र झालटा ने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में डीजीपी को पद से हटाने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर युवा कांग्रेस पिछले 8 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठी है और आज इसी कड़ी में सरकार व डीजीपी का संयुक्त रूप से पुतला फूंका गया.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार ने मामले में सीबीआई जांच करवाने का फैसला लिया है, लेकिन युवा कांग्रेस का मानना है कि जब तक डीजीपी संजय कुंडू पद पर बने रहेंगे तब तक निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. इसलिए युवा कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि बीजेपी को उनके पद से हटाया जाए. उन्होंने कहा कि भर्ती पेपर लीक मामले में केवल अब तक करीब 90 अभ्यर्थियों को ही गिरफ्तार किया गया है, जबकि पुलिस पेपर को लीक करने वाले मुख्य आरोप पकड़ से बाहर है. ऐसे में कहीं न कहीं इस मामले में बड़े स्तर पर आने की आशंका है. जिला अध्यक्ष ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब तक डीजीपी को उनके पद से सरकार नहीं हटा देती और मुख्य आरोपियों को नहीं दबोच लिया जाता, तब तक युवा कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा. युवा कांग्रेस ने यह भी साफ किया कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा और जब तक इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को उनके अंजाम तक नहीं पहुंचा दिया जाता, तब तक युवा कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details