हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में 30 नवंबर तक वैक्सीनेशन का कार्य होगा पूरा! वर्तमान में यह है स्थिति

By

Published : Oct 27, 2021, 4:50 PM IST

जिला सिरमौर में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर चल रहा है. एक ओर जहां जिला भर में टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन की जा रही है, तो वहीं मोबाइल वैन के माध्यम से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह घूमकर लोगों को कोविड-19 के टीके लगा रही है. इसी के तहत बुधवार को डाइट संस्थान नाहन में भी प्रशिक्षुओं का वैक्सीनेशन किया गया.

वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन

नाहन: सिरमौर जिला में भी वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर चल रहा है. जिला में 18 वर्ष से अधिक लोगों की तकरीबन 3 लाख 87 हजार की आबादी है. लिहाजा पहली डोज के कार्य को शत प्रतिशत पहले ही पूरा किया जा चुका है, जबकि करीब 2 लाख दूसरी डोज लगाना अभी शेष है, जिसे 30 नवंबर तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

दरअसल एक ओर जहां जिला भर में टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन की जा रही है, तो वहीं मोबाइल वैन के माध्यम से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह घूमकर लोगों को कोविड-19 के टीके लगा रही है. इसी के तहत बुधवार को डाइट संस्थान नाहन में भी प्रशिक्षुओं का वैक्सीनेशन किया गया.

स्वास्थ्य खंड धगेड़ा की कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर अदिती ठाकुर ने बताया कि मोबाइल वैन के माध्यम से भी वैक्सीनेशन के कार्य को किया जा रहा है. मोबाइल वैन के माध्यम से अधिकतर नजर प्रवासी मजदूरों पर रहती है. उन्होंने लोगों से भी वैक्सीनेशन के लिए आगे आने की अपील की है. उन्होंने बताया कि आज डाइट संस्थान में भी 20 लोगों की वैक्सीनेशन की गई. साथ ही कुछ नए लोगों को भी वैक्सीनेट किया गया है.

बता दें कि कोविड वैक्सीनेशन के तहत यदि प्रवासी मजदूरों के टीकाकरण को भी मिला लिया जाए, तो जिला में तकरीबन 109 प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी जा चुकी है. प्रयास किए जा रहे हैं कि 30 नवंबर तक जिला में वैक्सीनेशन के कार्य को पूरा कर लिया जाए.

ये भी पढ़ें: मरीजों को राहत, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्पाइन के ऑपरेशन शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details