हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में स्वच्छता की अलख जगाएगा विशेष रथ, एडीसी ने दिखाई रही झंडी

By

Published : Sep 15, 2021, 2:04 PM IST

आजादी का अमृत महोत्सव
फोटो

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत जिला सिरमौर में एक विशेष रथ यात्रा निकाली जा रही है, जो जिलावासियों को पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के बारे में जागरूक करेगी .

नाहन: देश भर में आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. इसके अंतर्गत सरकारी स्तर पर अनेक प्रकार के आयोजन किए जा रहे हैं. इसी के तहत सिरमौर जिला में भी एक विशेष रथ, स्वच्छता की अलख जगाएगा. बुधवार को जिला उपायुक्त कार्यालय के परिसर से एडीसी सोनाक्षी सिंह तोमर ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, विशेष स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह विशेष रथ जिला के सभी विकास खंडों में लोगों के बीच पहुंचकर स्वच्छता एवं पर्यावरण को बनाए रखने का संदेश देगा. मीडिया से बातचीत करते हुए एडीसी सोनाक्षी सिंह तोमर ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता का संदेश लेकर एक विशेष रथ यात्रा की शुरुआत की गई है. उन्होंने बताया कि यह रथ जिला के विभिन्न हिस्सों में जाकर घोषणाओं के माध्यम से लोगों को, कूड़ा संग्रहण एवं उसके सही निपटारे के बारे में जागरूक करेगा .

वीडियो

एडीसी सोनाक्षी सिंह तोमर ने बताया कि यह विशेष रथ यात्रा लोगों को गीले व सूखे कचरे को कूड़ा वाहन में डालने का संदेश भी पहुंचाएंगी. एडीसी सोनाक्षी तोमर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह जिला को स्वच्छ बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें, ताकि जिला स्वच्छ एवं सुंदर बन सके .


ये भी पढ़ें : शिमला के सिसिल होटल में ठहरेंगे राष्ट्रपति, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details