हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डेंगू से बचाव के लिए नाहन नगर परिषद ने कसी कमर, शहर में फॉगिंग का कार्य शुरू

By

Published : Oct 12, 2021, 11:03 AM IST

नाहन नगर परिषद ने डेंगू से बचाव के लिए शहर में फॉगिंग का कार्य शुरू किया है. फॉगिंग मशीन की सहायता से नगर परिषद के कर्मचारी कुछ दिनों से सड़कों व गलियों इत्यादि में दवा का छिड़काव कर रहे हैं. इससे संभवित रोगों की रोकथाम में मदद मिलेगी.

शहर में फॉगिंग का कार्य शुरू
शहर में फॉगिंग का कार्य शुरू

नाहन: सिरमौर जिला में मानसून के बाद डेंगू व मलेरिया जैसे रोगों के पनपने की संभावना हो जाती है. लिहाजा इसी के मद्देनजर नगर परिषद नाहन द्वारा पूरे क्षेत्र में संबंधित बीमारियों से बचाव को लेकर दवा का छिड़काव करवाया जा रहा है.

फॉगिंग मशीन की सहायता से नगर परिषद के कर्मचारी कुछ दिनों से सड़कों व गलियों इत्यादि में दवा का छिड़काव कर रहे हैं. इससे संभवित रोगों की रोकथाम में मदद मिलेगी. नगर परिषद ने शहरवासियों से अपने घरों के आसपास स्वच्छता व किसी भी स्थान पर पानी के एकत्रित न होने को लेकर सावधानी बरतने की भी अपील की है.

वीडियो

नगर परिषद की अध्यक्ष श्यामा पुंडीर व सफाई निरीक्षक सुलेमान ने बताया कि अभी उन क्षेत्रों को चयनित किया गया है, जहां पर वाहन के माध्यम से फॉगिंग की जा सकती है. इस कार्य के पूरा होते ही संकरी गलियों आदि में भी फॉगिंग मैनुअली तरीके से की जाएगी. उन्होंने लोगों से भी अनुरोध है कि वह अपने आसपास सफाई का ध्यान रखें, ताकि इन रोगों से रोकथाम हो सके.

शहर में फॉगिंग कार्य में जुटे नगर परिषद के कर्मचारी ने बताया कि वह लोग अभी सभी सड़कों सहित मोहल्लों में दवा का छिड़काव कर रहे हैं. इसके बाद गलियों आदि में भी यह कार्य किया जाएगा. बता दें कि जिला में डेंगू के कुछ मामले भी सामने आ चुके हैं. लिहाजा नाहन शहर में इसकी रोकथाम हेतू उचित कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: SHIMLA: प्रतिभा सिंह के बयान को BJP ने बताया शहीदों का अपमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details