हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में बारिश होने से लोगों को मिली गर्मी से राहत, किसान हुए खुश

By

Published : Jun 29, 2020, 5:43 PM IST

सोमवार दोपहर को जिला में बारिश होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. वहीं, ये बारिश जिला में होने वाली धान की रोपाई के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होगी.

Heavy rainfall in Nahan
नाहन में बारिश शुरू

नाहन :जिला सिरमौर में सोमवार दोपहर बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली. करीब एक घंटे तक नाहन सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बारिश के चलते पिछले कई दिनों से बढ़ रही गर्मी से भी लोगों को राहत मिली है. वहीं, यह बारिश किसानों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी.

दरअसल मौसम विभाग ने 25 से 30 जून तक सिरमौर जिला में भी येलो अलर्ट जारी किया था, लेकिन पिछले 3 दिनों में बारिश नहीं हुई. बावजूद इसके गर्मी और ज्यादा बढ़ गई थी. इसी बीच सोमवार को जोरदार बारिश होने से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली.

वहीं, यह बारिश किसानों के लिए भी वरदान साबित होगी, चूंकि इस जिला में धान की रोपाई का कार्य चल रहा है, जिसके लिए बारिश की काफी जरूरत रहती है. कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. राजेश कौशिक के अनुसार इस दौरान होने वाली बारिश धान की फसल के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि जिला में पिछले दिनों से लगातार गर्मी बढ़ती जा रही थी. सोमवार दोपहर को जिला में बारिश होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. वहीं, ये बारिश जिला में होने वाली धान की रोपाई के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होगी.

ये भी पढ़ें: पांवटा के अकालगढ़ में भारी गर्मी में सूखा लोगों का गला, सात दिनों से नहीं हुई पेयजल सप्लाई

ये भी पढ़ें:पुरानी चीजों से घर सजाने का बेहतरीन उपाय, वेस्ट से तैयार किया सजावटी मटेरियल

ABOUT THE AUTHOR

...view details