हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में जोरदार बारिश से मौसम हुआ कूल-कूल, तापमान में आई कमी

By

Published : Jun 2, 2020, 5:37 PM IST

नाहन में जिला मंगलवार को लगभग एक घंटा बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं,कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ राजेश कौशिक ने कहा कि इस तेज बारिश से फिलहाल किसी भी फसलों को नुकसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ये बारिश मक्की की बिजाई के लिए अच्छी.

heavy rain in Nahan sirmour
नाहन में हुई भारी बारिश

नाहन : जिला मुख्यालय नाहन में मंगलवार दोपहर को जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू हुआ. बादलों में गड़गड़ाहट और तेज हवाओं के साथ नाहन सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई. इस बारिश से जहां लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली. बारिश से जहां सड़कों पर भारी मात्रा में पानी का तेज बहाव देखा गया.

करीब एक घंटे तक चल रही इस बारिश से तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई. वहीं, मौसम भी कूल-कूल हो गया है. यह बारिश किसानों के लिए काफी लाभदायक बताई जा रही है. कृषि विभाग के मुताबिक इस समय मक्की की बिजाई का काम चल रहा है. लिहाजा यह बारिश मक्की के बिजाई के लिए काफी लाभदायक साबित होगी.

वीडियो

कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. राजेश कौशिक ने कहा कि इस तेज बारिश से फिलहाल किसी भी फसलों को नुकसान नहीं होगा. इस समय मक्की की बिजाई की जा रही है और यह बारिश किसानों के लिए वरदान साबित होगी. वहीं, इसके साथ-साथ शिमला मिर्च और टमाटर के लिए भी बारिश अच्छी बताई जा रही है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गर्मी काफी बढ़ गई थी. गर्मी लोग और किसान काफी परेशान हो गए थे. गर्मी के कारण किसानों को दिन के समय गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. बारिश होने से लोगों को काफी राहत मिली है. बारिश से मौसम सुहावना हो गया है और तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें :BJYM मंडल सोलन के पूर्व उपाध्यक्ष 6 साल के लिए पार्टी से किए गए निष्कासित, ये है वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details