हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांवटा साहिब में अवैध खनन पर वन विभाग ने कसा शिकंजा, इतने का जुर्माना

By

Published : Feb 27, 2022, 12:53 PM IST

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस और वन विभाग की कार्रवाई लगातार जारी (illegal mining in Paonta Sahib) है. इसी के तहत पांवटा साहिब वन विभाग की टीम ने राजबन क्षेत्र में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 ट्रैक्टर सीज कर 39 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. मामले की पुष्टि पांवटा साहिब के डीएफओ (Paonta DFO on illegal mining) कुनाल अंग्रिश ने की है.

illegal mining in Paonta Sahib
पांवटा साहिब में अवैध खनन

नाहन:जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही (illegal mining in Paonta Sahib) है. अब इसी कड़ी में वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 ट्रैक्टर सीज कर 39 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. दरअसल वन विभाग को सूचना मिली थी कि पांवटा साहिब के राजबन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन की गतिविधियां चल रही है.

सूचना के आधार पर पांवटा साहिब के बीओ हरी सिंह के नेतृत्व में टीम ने राजबन क्षेत्र में दबिश दी. इस दौरान 2 ट्रैक्टर अवैध खनन के कार्य में लगे हुए (illegal mining in himachal) थे. ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर सहित वन विभाग की टीम को देखकर मौके से भागने की कोशिश करने लग गए, लेकिन वन विभाग की टीम ने पीछा करते हुए कुछ ही दूरी पर ट्रैक्टर को पकड़कर सीज किया गया.

मामले की पुष्टि पांवटा साहिब के डीएफओ कुनाल अंग्रिश ने की (Paonta DFO on illegal mining) है. उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 ट्रैक्टर को सीज कर 39 हजार रूपए का जुर्माना किया. उन्होंने कहा कि अवैध खनन के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:सुंदरनगर में उत्तर प्रदेश की रहने वाली युवती से दुष्कर्म, छानबीन में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details