हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बारिश बनी मुसीबत! सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र में डंगा गिरने से मकान को नुकसान

By

Published : Sep 23, 2021, 4:56 PM IST

तेज बरसात के चलते सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र में कच्चे मकान को भारी क्षति पहुंची है. हालांकि उस समय घर में मौजूद 3 सदस्य बाल-बाल बच गए. मकान मालिक रमेश ने बताया कि वीरवार को बारिश तेज हो गई और अचानक मकान के साथ बना डंगा ढह गया. जिससे घर को भी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि 2 दिनों से हो रही झमाझम बारिश से मक्की की फसल बर्बाद होने के कगार पर पहुंच गई है तो वहीं, अब बारिश से मकानों को भी नुकसान पहुंच रहा है.

wall of a house was damaged in Giripar area of Sirmaur
फोटो.

पांवटा साहिब: पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश किसानों और बागवानों के लिए मुसीबत बन गई है तो वहीं, अब बारिश कच्चे मकानों में रह रहे लोगों को भी परेशानियों में डाल रही है. दरअसल तेज बरसात के चलते सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र में कच्चे मकान को भारी क्षति पहुंची है. हालांकि उस समय घर में मौजूद 3 सदस्य बाल-बाल बच गए.

वहीं, मकान मालिक रमेश ने बताया कि वीरवार को बारिश तेज हो गई और अचानक मकान के समीप बना डंगा ढह गया. जिससे घर को भी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि 2 दिनों से हो रही झमाझम बारिश से मक्की की फसल बर्बाद होने के कगार पर पहुंच गई है तो वहीं, अब बारिश से मकानों को भी नुकसान पहुंच रहा है.

मकान मालिक रमेश ने कहा कि बड़ी मुश्किल से आशियाना तैयार किया था पर अब बारिश के इस कहर में मकान को भी क्षति पहुंचा दी है. उन्होंने कहा कि अगर बारिश बढ़ती रही तो उनका मकान पूरा क्षतिग्रस्त हो सकता है.

ये भी पढे़ं-CM जयराम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर मंडराए विरोध के बादल, बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति ने दी ये चेतावनी

ये भी पढे़ं-हजारों साल पहले चंबा में हुआ था लक्ष्मी नारायण मंदिर का निर्माण, बड़े से बड़ा भूकंप भी नहीं हिला सका इनकी नींव

ABOUT THE AUTHOR

...view details