हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लखीमपुर खीरी की घटना का विरोध, नाहन में कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन

By

Published : Oct 6, 2021, 1:29 PM IST

लखीमपुर खीरी घटना को लेकर देशभर में कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं और लगातार इस घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठा रही है. सिरमौर जिला कांग्रेस ने भी इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने इस घटना को नरसंहार करार दिया है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के पर भी जमकर निशाना साधा .

कांग्रेस
लखीमपुर खीरी घटना

नाहन:उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसानों की मौत के बाद देश भर में कई किसान संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं. कांग्रेस भी सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. सिरमौर जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भी जिला मुख्यालय नाहन में धरना प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कंवर अजय बहादुर सिंह एवं रेणुका जी के विधायक विनय कुमार के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने एडीसी सिरमौर के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी भेजा.

इस दौरान कांग्रेस ने जहां लखीमपुर खीरी घटना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा, तो वहीं राष्ट्रपति से इस घटना में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. मीडिया से बात करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कंवर अजय बहादुर सिंह ने घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि लखीमपुर ही नहीं, बल्कि यूपी में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह मूकदर्शक बनकर बैठे हैं.

नाहन में कांग्रेस का प्रदर्शन

उन्होंने प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को असंवैधानिक बताया और लखीमपुर खीरी हिंसा को एक नरसंहार करार दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के हित साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है, जिसे कांग्रेस कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. देशभर में कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और लखीमपुर खीरी जैसी घटनाओं के खिलाफ भी कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी .

ये भी पढ़ें : बद्दी: पॉलिथीन के खिलाफ अभियान, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 22 दुकानदारों के काटे चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details