हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में बीजेपी किसान मोर्चा की हुई बैठक, केंद्र और राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा

By

Published : Sep 22, 2020, 10:44 AM IST

भाजपा किसान मोर्चा की एक अहम बैठक जिला मुख्यालय नाहन में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने की. दरअसल इस बैठक में जहां किसानों के हित में चलाई जा रही केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई.

नाहन में बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक
नाहन में बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक

नाहन: सिरमौर जिला भाजपा किसान मोर्चा की एक अहम बैठक जिला मुख्यालय नाहन में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने की. दरअसल इस बैठक में जहां किसानों के हित में चलाई जा रही केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई.

साथा ही बैठक में यह भी तय किया गया कि किसान प्रहरी गांव-गांव में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई गई योजनाओं की जानकारी पहुंचाएंगे. इस दिशा में हर बूथ पर 15 किसान प्रहरी बनाए जा रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

बैठक की जानकारी देते हुए हिमाचल किसान मोर्चा के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस वर्ष भी किसानों के बैंक खातों में अच्छे किस्म के बीज, अच्छे उपकरण इत्यादि खरीदने के लिए किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2-2 हजार रुपये डाले हैं. हिमाचल के हजारों किसानों को भी इस योजना का लाभ पहुंचा है.

राकेश शर्मा ने कहा कि कि भाजपा किसान मोर्चा हर बूथ पर 15 किसान प्रहरी नियुक्त करेगा. जो पार्टी के विचारों के समर्थक हैं, किसान हैं, उनकी सूचियां बनाने की तैयारी शुरू हो गई है और जिला सिरमौर में 50 प्रतिशत कार्य इस दिशा में पूरा भी कर लिया गया है.

बैठक में भाजपा किसान मोर्चा के संगठन को और अधिक मजबूत करने पर रणनीति तैयार की गई. साथ ही कृषि विधेयक बिल पारित होने पर केंद्र सरकार का आभार भी व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details