हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में 25 सालों से सड़क का इंतजार कर रहे लोग, पालकियों में ले जाना पड़ता है मरीज को

By

Published : Sep 3, 2021, 4:43 PM IST

मंडी की द्रुबल पंचायत के अलग गांव के लोग 25 सालों से सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन रोड नहीं बन रही. इसको लेकर एक प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर सड़क बनाने की मांग की.

मंडी
मंडी

मंडी:पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के गढ़ कोटली में आज भी सड़क नहीं होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यहां सड़क न होने के चलते मरीजों को पालकियों पर उठाकर 2 किलोमीटर दूर मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ता है. इसी समस्या को लेकर कोटली तहसील की द्रुबल पंचायत के अलग गांव का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को एसी टू डिसी संजय कुमार से मिला और एक मांग पत्र सौंपा.


प्रतिनिधिमंडल ने अलग गांव से मुख्य सड़क से एक लिंक रोड निकालने की मांग की. अलग गांव के स्थानीय निवासी हिरदु राम,चमन लाल ने बताया कि उन्होंने पहले भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था और प्रशासन की तरफ से संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाने के निर्देश भी दिए गए थे. जिसकी एक प्रतिलिपि उन्हें भी भेजी गई थी, लेकिन अभी तक मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं आया. जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष हैं.

हिरदु राम ने बताया कि वह 25 सालों से सड़क की मांग कर रहे हैं और उनकी मांग को आज दिन तक अनसुना किया गया. सड़क न होने के चलते उनकी 25 साल की लड़की समय पर अस्पताल न पहुंचने के कारण उसकी मौत गई. वहीं, चमन लाल ने बताया कि सड़क के अभाव के चलते अलग गांव में कोई बीमार पड़ जाता है तो उसे 2 किलोमीटर दूर चारपाई में उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है. ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से उन्हें सड़क सुविधा से जोड़ने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के 7 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, इस दिन तक खराब रहेगा मौसम

ABOUT THE AUTHOR

...view details