हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुंदरनगर में 'कैशलेस' हुए ATM, पैसे निकालने के लिए घंटों कतारों में खड़े रहे लोग

By

Published : Oct 27, 2019, 6:16 PM IST

दीपावली के पर्व पर मंडी के सुंदरनगर में विभिन्न बैंकों के एटीएम पूरी तरह से जवाब दे चुके हैं. बाजार में खरीदारी को निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

sundarnagar ATM have no cash

मंडीः देशभर में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है, लेकिन त्योहार के इस मौके पर जिला मंडी के सुंदरनगर में विभिन्न बैंकों के एटीएम पूरी तरह से जवाब दे चुके हैं. बाजार में खरीदारी को निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

शहर में दर्जनों एटीएम है, लेकिन रविवार को ज्यादातर एटीएम में पैसे ही नहीं थे. जिससे लोगों को अपने रुपये निकालने के लिए दर-ब-दर होना पड़ रहा है. दीपावली में जिन एटीएम में पैसे थे, उनमें लोगों को रुपये निकालवने के लिए लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ा.

लोगों का कहना है कि एटीएम में अक्सर रुपये खत्म हो जाते है. आज दीपावली के पर्व पर तो शहर के एटीएम खाली पड़े हुए हैं. लोगों ने कहा कि एक प्रधानमंत्री कैशलेस होने की बात करते हैं वहीं, में अपने रुपये निकालने के लिए लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है.

वीडीयो.

लोगों ने कहा कि बैंकों को त्योहार को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त कैश का इंतजाम किया जाना चाहिए था. कैश न होने से लोगों को भारी मुशकिलें उठानी पड़ रही है. दीपावली पर खरीदारी करने के लिए सुंदरनगर के भोजपुर, बीबीएमबी कॉलोनी, नरेश चौक सहित चतरोखड़ी में लगे एटीएम पर पहुंचे तो ज्यादातर जगहों पर पैसे ही नहीं थे

एटीएम पर खड़े ज्यादातर लोग बैंकों के अधिकारियों को कोसते नजर आए. लोगों का कहना है कि बैंक ग्राहकों को पैसा निकालने के लिए एटीएम तो थमा देता है, लेकिन जब जरूरत पड़ती है तो एटीएम खाली हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- BCCI के बिना ICC का नहीं कोई वजूद, फंसे हुए हजारों करोड़ रुपयों पर जवाब मांगे 'दादा' की टीम- अनुराग

Intro:सुंदरनगर में एटीएम पर लगी रही लाइने लेकिन नहीं निकले पैसे

दीपावली के त्यौहार पर लोगों को झेलनी पड़ी परेशानियांBody:एकर : रविवार को देशभर में दीपावली का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है, लेकिन त्यौहार के इस मौके पर विभिन्न बैंकों के एटीएम पूरी तरह से जवाब दे चुके है। जिला मंडी के सुंदरनगर में बाजार में खरीदारी को निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहने के लिए शहर में दर्जनों एटीएम है, लेकिन वर्तमान में ज्यादातर एटीएम में पैसे ही नहीं है। अगर कहीं किसी 1-2 एटीएम में पैसे हैं तो वहां पर भी उपभोक्ताओं की लंबी कतारें लगी रहीं। बता दे कि एटीएम में पैसे न होना यह कोई नई कहानी है। जब भी कोई त्यौहार आता है तो शहर के एटीएम जबाव दे जाते है। इस प्रकार की असुविधा उपभोक्ताओं को हर वर्ष आती है। बैंकों द्वारा पर्याप्त कैश का इंतजाम नहीं किया जाता है। ऐसे में एक ही दिन में एटीएम खाली हो जाते है। हर बार ऐसा होता है लेकिन इस तरफ ध्यान नहीं दिया जाता है। इसके चलते इसकी परेशानी ग्राहकों को झेलनी पड़ती है।

एटीएम पर लगी रही लंबी लाइन, लेकिन नहीं निकले पैसे

दीपावली पर खरीदारी करने के लिए सुंदरनगर के भोजपुर, बीबीएमबी कॉलोनी, नरेश चौक सहित चतरोखड़ी में लगे एटीएम पर पहुंचे तो ज्यादातर जगहों पर पैसा ही नहीं था। एटीएम पर खड़े ज्यादातर लोग बैंकों के अधिकारियों को कोसते नजर आए। उनका कहना था कि बैंक ग्राहकों को पैसा निकालने के लिए एटीएम तो थमा देता है लेकिन जब जरूरत पड़ती है तो एटीएम साथ नहीं देता है।Conclusion:बाइट 01 : ग्राहक

बाइट 02 : ग्राहक

बाइट 03 : ग्राहक

ABOUT THE AUTHOR

...view details