हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Online Shopping Fraud: ऑटो चालक को फर्जी वेबसाइट से शॉपिंग करना पड़ा महंगा, 1399 रुपये में मिली ये चीज

By

Published : Jun 7, 2022, 5:48 PM IST

ऑनलाइन फर्जी साईट से मंडी जिला के सुंदरनगर के (Online Shopping Fraud) एक ऑटो चालक को शॉपिंग करना महंगा पड़ गया है. ऑटो चालक ऑनलाइन घड़ी मंगवाने के चक्कर में 1399 रुपए की ठगी का शिकार हो गया. सुंदरनगर में ऑटो चलाने वाले ऑटो चालक गोल्डी ने बताया कि उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर न्यूज-3डी साइड से ऑनलाइन घड़ी का आर्डर किया था. जैसे ही 4 दिन बाद उसे घड़ी प्राप्त हुई तो उसने कैश ऑन डिलीवरी के माध्यम से डिलीवरी ब्वॉय को 1399 रुपए दे दिए, लेकिन जब उसने उस घड़ी का डिब्बे को खोला तो उसे बॉक्स से मेले में मिलने वाली 10-20 रुपये की बच्चों की नकली घड़ी का खिलौना प्राप्त हुआ.

Fake Website Shopping
ऑटो चालक.

सुंदरनगर:ऑनलाइन फर्जी साईट से मंडी जिला के सुंदरनगर के एक ऑटो चालक को शॉपिंग करना महंगा पड़ गया है. ऑटो चालक ऑनलाइन घड़ी मंगवाने के चक्कर में 1399 रुपए की ठगी का शिकार हो गया. वहीं, ऑटो चालक ने सरकार और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इन ऑनलाइन फर्जी पर प्रतिबंध लगाई जाए, ताकि कोई ठगी का शिकार ना हो.

सुंदरनगर में ऑटो चलाने वाले ऑटो चालक गोल्डी ने बताया कि उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर न्यूज-3डी साइड से ऑनलाइन घड़ी का आर्डर किया था. जैसे ही 4 दिन बाद उसे घड़ी प्राप्त हुई तो उसने कैश ऑन डिलीवरी के माध्यम से डिलीवरी ब्वॉय को 1399 रुपए दे दिए, लेकिन जब उसने उस घड़ी का डिब्बे को खोला तो उसे बॉक्स से मेले में मिलने वाली 10-20 रुपये की बच्चों की नकली घड़ी का खिलौना प्राप्त हुआ.

इस कारण ऑटो चालक 1399 रुपए की ठगी का शिकार (Online Shopping Fraud) हो गया है. ऑटो चालक गोल्डी ने पुलिस प्रशासन और सरकार से मांग की है कि इन ऑनलाइन फर्जी साइटों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए और इन पर रोक लगाई जाए ताकि कोई भी इस तरह की ठगी का शिकार ना हो. उधर, डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने बताया कि जांच परख कर ही ऑनलाइन वेबसाइट से शॉपिंग करें. उन्होंने कहा कि शिकायत प्राप्त हुई है मामले में जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details