हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

महादेव पंचायत में विधिक जागरूकता शिविर आयोजित, JMFC ईशानी शर्मा ने ग्रामीणों को सिखाए कानून के गुर

By

Published : Mar 27, 2022, 5:20 PM IST

रविवार को ग्राम पंचायत महादेव में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. वहीं, शिविर में कानूनी सलाहाकार के तौर पर एडवोकेट ललित चौधरी और बाल विकास परियोजना विभाग की सुपरवाइजर नर्वदा शर्मा भी मौजूद रहे. शिविर में ग्राम पंचायत महादेव के ग्रामीणों द्वारा कानून के विभिन्न प्रावधानों को लेकर जानकारी प्राप्त की गई. इस मौके पर जेएमएफसी कोर्ट नंबर-2 ईशानी शर्मा ने शिविर में आयोजित ग्रामीणों को न्याय प्रक्रिया में आ रही मुश्किलों और प्रश्नों को भी सुना और उनका सामाधान बताया गया.

Gram Panchayat Mahadev sundernagar
ग्राम पंचायत महादेव में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन

सुंदरनगर/मंडी: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत उपमंडल विधिक सेवा प्राधिकरण सुंदरनगर द्वारा रविवार को ग्राम पंचायत महादेव में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर की अध्यक्षता न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) कोर्ट नंबर-2 ईशानी शर्मा द्वारा की गई. वहीं, शिविर में कानूनी सलाहाकार के तौर पर एडवोकेट ललित चौधरी और बाल विकास परियोजना विभाग की सुपरवाइजर नर्वदा शर्मा भी मौजूद रहे.

शिविर में ग्राम पंचायत महादेव के ग्रामीणों द्वारा कानून के विभिन्न प्रावधानों को लेकर जानकारी प्राप्त की गई. इस मौके पर जेएमएफसी कोर्ट नंबर-2 ईशानी शर्मा ने शिविर में आयोजित ग्रामीणों को न्याय प्रक्रिया में आ रही मुश्किलों और प्रश्नों को भी सुना और उनका सामाधान बताया गया. जानकारी देते हुए जेएमएफसी कोर्ट नंबर-2 ईशानी शर्मा ने कहा कि यदि कहीं कोई समस्या है तो उसका समाधान होता है.

वीडियो.

आवश्यकता इस बात की है कि उसकी जानकारी हमें होनी चाहिए. अगर लोगों को अपने अधिकारों की जानकारी होगी तो उसका लाभ अवश्य उठा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कानूनी जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रत्येक जिले में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रत्येक तहसील में तहसील विधिक सेवा प्राधिकरण स्थापित है. जिनका लाभ लोगों द्वारा उठाया जा सकता है. ईशानी शर्मा ने कहा कि लोग द्वारा जमीन के बंटवारे को समय पर नहीं करवाने से मुकदमों का सहारा लेते हैं. बंटवारा करवाने से जमीन के मालिकों के बीच उनके हिस्से के बारे में पता चल जाता है, जिससे लोगों को न्यायालय तक पहुंचने की नौबत नहीं आती है.

ग्राम पंचायत महादेव में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन

ये भी पढ़ें-केंद्रीय श्रमिक संगठनों का सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ 28-29 मार्च को हड़ताल का आह्वान

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details