हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खील कुफरी- माहूंनाग रोड होगी चौड़ी, 36 करोड़ की डीपीआर तैयार

By

Published : Jul 20, 2022, 8:27 AM IST

Updated : Jul 20, 2022, 8:36 AM IST

करसोग के धार्मिक पर्यटन स्थल माहूंनाग को जोड़ने वाली सड़क को चौड़ा (DPR ready for Mahunag Road) किया जाएगा. इसको लेकर पहले चरण में 36 करोड़ की लागत से काम किया जाएगा. खील कुफरी से माहूंनाग तक सड़क को चौड़ा करने के लिए वन विभाग की करीब 144 बीघा भूमि की कटाई होगी.

DPR ready for Mahunag Road
DPR ready for Mahunag Road

करसोग:उपमंडल के तहत प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल माहूंनाग को जोड़ने वाली सड़क अब जल्द चौड़ी ( (DPR ready for Mahunag Road) )होगी. शिमला- करसोग मुख्य मार्ग पर खील कुफरी से माहूंनाग की तरफ कटने वाली सड़क पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक को देखते हुए इसे चौड़ा करने का निर्णय लिया गया है. इसको लेकर एफसीए केस तैयार किया जा रहा है. ऐसे में योजना को सिरे चढ़ाने के लिए बुधवार को जॉइंट इंस्पेक्शन कमेटी ने सड़क का निरीक्षण किया.

36 करोड़ की डीपीआर तैयार:इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. खील कुफरी से माहूंनाग तक सड़क को चौड़ा करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने आरंभिक चरण में 36 करोड़ की डीपीआर तैयार की है. ऐसे में मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. पिछले साल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने माहूंनाग दौरे के दौरान सड़क को चौड़ा किए जाने की घोषणा की थी. खील कुफरी से माहूंनाग तक सड़क को चौड़ा करने के लिए वन विभाग की करीब 144 बीघा भूमि की कटाई होगी. यह भूमि 4 पटवार सर्कल चुराग, खील, मैहरन व स्वामाहुं के तहत पड़ती है.

एफसीए केस तैयार होगा:तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर ने बताया की खील कुफरी से माहूंनाग तक सड़क को चौड़ा किया जाएगा. इसके लिए एफसीए केस तैयार किया जाएगा. इसको लेकर जॉइंट इंस्पेक्शन कमेटी ने सड़क का संयुक्त निरीक्षण किया. जल्द इस दिशा में आगे बढ़ा जाएगा. इस दौरान वन विभाग के बीओ नरेश, लोक निर्माण विभाग चुराग सब डिवीजन के सहायक अभियंता राहुल जंजीहा सहित राजस्व विभाग के फील्ड अधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि प्रधानअमीचंद ने रोड चौड़ीकरण को लेकर काफी प्रयास किए.

Last Updated : Jul 20, 2022, 8:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details