हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी शिवरात्रि महोत्सव में मध्य जलेब का आयोजन, जल शक्ति मंत्री ने की शिरकत

By

Published : Mar 5, 2022, 6:00 PM IST

हिमाचल के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने प्रदेश के 58वें बजट को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा है. जलशक्ति मंत्री मंडी शिव शिवरात्रि की मध्य जलेब में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सीएम जयराम के स्वास्थ्य व लंबी उम्र की भी कामना की.

mandi shivratri festival
मंडी शिवरात्रि महोत्सव में मध्य जलेब का आयोजन

मंडी:शिवरात्रि महोत्सव की मध्य जलेब का आयोजन शनिवार को चौथे दिन किया गया. जलेब में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर अपनी धर्म पत्नी के साथ मंडी पहुंचे थे. उन्होंने राज माधव राय मंदिर में पूजा अर्चना कर अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की मध्य जलेब की अगुवाई की. शिवरात्रि महोत्सव की मध्य जलेब राज माधव राय मंदिर परिसर से पड्डल मैदान तक निकाली गई. जिसमें मंडी जनपद के प्रमुख देवी देवताओं ने शिरकत की. इस मौके पर देवलुओं ने ढोल नगाड़ों और वाद्य यंत्रों की थाप पर भव्य शोभायात्रा निकाली, जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में आस्था का जनसैलाब उमड़ा.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किया गया 58वां बजट (58th budget of himachal) आज तक के राजनीतिक इतिहास का सबसे अच्छा और बेहतर बजट है, जिसमें समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है. यह बात जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंडी शिवरात्रि महोत्सव (mandi shivratri festival) की मध्य जलेब की अगुवाई करने से पूर्व मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कही. जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि उनके 35 वर्ष के राजनीतिक जीवन काल में सबसे बेहतरीन बजट बीते रोज पेश किया गया.

मंडी शिवरात्रि महोत्सव में मध्य जलेब का आयोजन

उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के कार्यकाल का यह बेहतरीन बजट है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं, उन्होंने इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर के स्वास्थ्य व लंबी उम्र की भी कामना की. पूरे विश्व में शांति और भाईचारे की कामना करते हुए कहा कि छोटी काशी मंडी का शिवरात्रि महोत्सव अंतरराष्ट्रीय महोत्सव है, जिसमें देश-प्रदेश सहित विदेशों से भी यहां मेहमान पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बाद पूरी दुनिया में विश्वयुद्ध के जो हालात पैदा हुए हैं. भगवान भोलेनाथ की कृपा से जल्द सुधर जाए ताकि सभी देशों में शांति बनी रहे.

ये भी पढ़ें: मंडी में बांस से बने उत्पाद की मांग, अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में हाथों हाथ बिक रहा सामान

ABOUT THE AUTHOR

...view details