हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ! धर्मपुर में बोर्डिंग स्कूल के 39 और बच्चे संक्रमित

By

Published : Sep 22, 2021, 9:48 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज ()

हिमाचल में एक बार फिर कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. धर्मपुर उपमंडल में स्थित एक बोर्डिंग स्कूल के 39 और छात्र संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले स्कूल में 43 बच्चे और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वर्तमान समय में यहां पर स्टूडेंटस की संख्या 130 है, जिनमें छात्र-छात्राएं दोनों शामिल हैं.

मंडी:हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से डराने लगे हैं. सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के धर्मपुर उपमंडल में स्थित डॉ. विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी बोर्डिंग स्कूल के 39 और छात्र संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले स्कूल में 43 बच्चे और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. यहां अब तक 82 विद्यार्थी व कर्मचारी वायरस की चपेट में आए हैं.

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है. पूरे इलाके को कंटेनमेंट घोषित करते हुए सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है. सभी को आइसोलेट करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पूरे स्कूल को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है. वर्तमान समय में यहां पर स्टूडेंटस की संख्या 130 है, जिनमें छात्र-छात्राएं दोनों शामिल हैं.

एसडीएम धर्मपुर का कार्यभार संभाल रहे एसडीएम सरकाघाट राहुल जैन ने कहा कि पूरे बोर्डिंग स्कूल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और बच्चों को आइसोलेट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन इस पर पूरी नजर बनाए हुए हैं.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 263 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 162 मरीज स्वस्थ हुए हैं. चिंता की बात यह है कि प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. लगातार दूसरे दिन प्रदेश में कोरोना के नए मामले 200 से अधिक आए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में दो व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से जान गई है.

प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण से 3,639 लोगों की मौत हो चुकी है. हिमाचल में अब तक 2 लाख 17 हजार 403 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 2 लाख 12 हजार 033 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. हिमाचल में एक्टिव केस 1,715 हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: धर्मपुर के बोर्डिंग स्कूल के 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित

ABOUT THE AUTHOR

...view details